संविदाकर्मियों को मानदेय में 5 हजार की बढ़ोत्तरी का मिला तोहफा… नियमितिकरण में मिलेगी प्राथमिकता, बोनस अंक मिलेगा… हड़ताल खत्म …

Spread the love

रायपुर, 22 अगस्त 2021, 22.05 hrs : छत्तीसगढ़ के बिजली संविदाकर्मियों की हड़ताल समाप्त । 13 दिनों से लगभग 2500  संविदाकर्मी तीन सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर थे ।

कल देर शाम स्टेट पावर कंपनी के चेयरमैन से हुई वार्ता के बाद बिजलीकर्मियों ने हड़ताल वापस लेने का आज ऐलान किया है । छत्तीसगढ़ बिजली संविदा कर्मचारी संघ के कोषाध्यक्ष अभिषेक वर्मा ने बताया कि चेयरमैन से चर्चा के बाद हड़ताल को खत्म कर दी है ।

अभिषेक वर्मा ने बताया कि चेयरमैन ने मानदेय बढ़ोत्तरी का निर्देश दे दिया है । उन्होंने बताया कि सितंबर महीने से  अब लाइनमैंन को 8 हजार रुपये की जगह 13 हजार रुपये मानदेय मिलेगा । साथ ही लाइनमैन के विज्ञापित पदों को 1500 से बढाकर 3 हजार किया जायेगा ।

संविदाकर्मियों का कहना था कि अभी संविदा पर कुल 2500 कर्मचारी काम कर रहे हैं, लेकिन 1500 पदों को ही निकाला गया है, ऐसे में 1000 से ज्यादा कर्मचारी नियमितिकरण की प्रक्रिया में शामिल ही नहीं हो पायेंगे । चेयरमैन ने कहा है कि पदों की संख्या 3 हजार की जायेगी, ताकि सभी संविदाकर्मी नियमितिकरण की प्रक्रिया में प्राथमिकता से शामिल हो सकें ।

वैसे अभी भी करीब 200 – 300 कर्मचारी धरनास्थल पर ही हैं  क्योंकि वो वार्ता से संतुष्ट नहीं है । जो बचे हुए लोग  धरनास्थल पर बैठे हुए हैं, उनमें ज्यादातर अनुकंपा और मुआवजा प्रकरण वाले हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *