दिल्ली की कोरोना जांच में भी छत्तीसगढ़ प्रभारी पुनिया निकले  पॉजिटिव…

Spread the love

रायपुर, 12 अक्टूबर2020, 22.00 hrs : काँग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया दो दिनों के रायपुर प्रवास के दौरान किये गए सैम्पलिंग में कोरोना पॉज़िटिव पाये गए थे ।

रविवार शाम दिल्ली लौटने के बाद उन्होंने वहाँ कल फिर जाँच कराई जिसमें वहाँ की रिपोर्ट भी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है ।

काँग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है और अभी कुछ देर में, पार्टी की ओर से भी इसकी औपचारिक सूचना मिल जाएगी ।

ज्ञात हो कि रायपुर में हुई कोरोना जांच में पुनिया पॉजिटिव पाये गए थे । इस बीच रिपोर्ट आने के पहले ही पुनिया काँग्रेस के कार्यक्रमों में दो दिन तक, सैकड़ों लोगों से मिलकर दिल्ली रवाना हो चुके थे । उनके दिल्ली पहुंचने पर रायपुर से उन्हें पॉजिटिव रिपोर्ट की जानकारी मिली ।

अनुमानतः रायपुर की रिपोर्ट पर भरोसा न करते हुए उन्होंने दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में दोबारा सैंपल दिया जिसकी रिपोर्ट अभी शाम में रायपुर में मिली कि दिल्ली की जाँच में भी वे पॉजिटिव पाये गए हैं।

रायपुर में शनिवार और रविवार के कार्यक्रमों में वे मुख्यमंत्री, विधानसभाध्यक्ष, और लगभग सारे मंत्रियों और पदाधिकारियों, सदस्यों से मिले थे । राजीव भवन में उन्होंने मीडिया के सामने बाईट भी दी थी।

इधर रायपुर में भी, उनके पॉजिटिव होने की खबर मिलते ही अधिकांश मंत्री क्वॉरंटीन में चले गए थे । विधानसभाध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत तो एक हफ्ते के घोषित क्वॉरंटीन पर चले गए क्योंकि उनके घर आकर उनके साथ श्री पुनिया ने मरवाही चुनाव पर चर्चा करते हुए दोपहर का खाना भी खाया था ।

लेकिन कांगे्रस पार्टी या श्री पुनिया की तरफ से शनिवार शाम की यह रिपोर्ट उजागर नहीं की गई, और न ही लोगों को सावधान किया गया। आज भी रात 10 बजे तक श्री पुनिया के ट्विटर अकाउंट पर इसकी सूचना नहीं दी गई जबकि वे रायपुर में रहते हुए और दिल्ली लौटकर भी ट्विटर पर लगातार सक्रिय हैं।

इस बीच रायपुर के सांसद सुनील सोनी, भूतपूर्व भाजपा मंत्री और वर्तमान विधायक अजय चंद्राकर, और भाजपा प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने श्री पुनिया के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है क्योंकि उन्होंने जानकारी रहते हुए भी लोगों को सचेत नहीं किया, और सैंपल देने के बाद सफर किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *