छत्तीसगढ़ की महिला आईएएस ने लताड़ा… परेशान एडिशनल कमिश्नर ने छोड़ी नौकरी … विभाग में मचा हड़कंप…

Spread the love

रायपुर, 10 Oct 2020, 12:59 PM : छत्तीसगढ़ के जीएसटी कमिश्नर की फटकार से परेशान, एडिशनल कमिश्नर केआर झारिया ने नौकरी छोड़ दी है । उन्होंने वीआरएस के लिए विभाग में अपना आवेदन भी दे दिया है । विभाग में हडक़ंप मचा हुआ है । 

दरअसल, जीएसटी कमिश्नर सुश्री रानू साहू ने एडिशनल कमिश्नर केआर झारिया को लताड़ लगाई थी जिसके बाद से वे बहुत आहत महसूस कर रहे थे । केआर झारिया को जीएसटी कमिश्नर ने कुछ काम सौंपे थे और उन्हें तत्काल करने के लिए कहा था । इसी बीच प्रमुख सचिव डॉ. मनिन्दर कौर द्विवेदी का फोन आ गया, और सारा काम छोडक़र उन्हें एक फाइल निपटाने के लिए कहा गया ।

झारिया ने प्रमुख सचिव द्वारा सौंपे गए कार्यों की जानकारी जीएसटी कमिश्नर को दी, तो वे बुरी तरह उखड़ गईं और एडिशनल कमिश्नर को जमकर खरी खोटी सुनाई । जीएसटी कमिश्नर के शब्दों और व्यवहार से झारिया बहुत ज़्यादा दुखी हुए और शुक्रवार को, विधिवत वीआरएस के लिए आवेदन दे कर वे घर चले गए ।

झारिया के रिटायरमेंट में अभी दो साल बाकी हैं । दुखी झारिया ने कहा कि ऑफिस का माहौल अब काम करने लायक नहीं रह गया है और वे शांतिपूर्वक रिटायरमेंट चाहते हैं ।

अभी उनका वीआरएस स्वीकृत नहीं हुआ है । उन्होंने जीएसटी कमिश्नर से विवाद पर भी कुछ भी कहने से मना कर दिया । स्वभाव से सरल और सीधे झारिया के साथ हुई इस घटना से विभाग में काफी चर्चा है । एडिशनल कमिश्नर  झारिया अभी क्वॉरंटीन हैं ।

जीएसटी मंत्री टीएस सिंहदेव से संपर्क नहीं हो पाया है । चर्चा है कि प्रमुख सचिव डॉ. मनिन्दर कौर द्विवेदी और जीएसटी कमिश्नर रानू साहू के बीच आपस में तालमेल नहीं बैठ रहा है जिसका खामियाजा निचले स्तर के अफसर उठा रहे है । इसको लेकर विभाग के लोगों में नाराजगी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *