छत्तीसगढ़ CM की कैबिनेट बैठक में स्कूल पर लिया गया बड़ा निर्णय… वहीं केंद्र सरकार अभी भी पशोपेश में …

Spread the love

रायपुर, 08 अक्टूबर 2020, 17.00 hrs :  मुख्यमंत्री निवास में आयोजित कबिनेट मीटिंग स्कूलों के खोलने को लेकर लिया गया बड़ा फैसला । अभी नहीं खुलेंगे स्कूल ।

वरिष्ठ मंत्री रवींद्र चौबे ने ने आज बड़ी जानकारी देते हुए बताया है कि छत्तीसगढ़ में अभी स्कूल नहीं खोलने का निर्णय लिया गया है । मुख्यमंत्री बघेल के इस अहम कैबिनेट बैठक में निर्णय से स्कूली बच्चों के साथ साथ उनके माता पिता के सर से बड़ा बोझ हल्का हुआ है ।

पिछले माह, सितंबर से सभी चिंतित थे कि कोरोना के इस संक्रमण के दौर में भी यदि स्कूल खुले तो बच्चे स्कूल कैसे जाएंगे ? ऐसे में ऑनलाइन पढ़ाई ही उचित है ।

केंद्र की गाइड लाइन से चिंतित थे पालक : कोरोना काल मे मार्च से लागू लॉक डाउन के चलते स्कूल्स तभी से बंद हैं । इसके बढ़ते संक्रमण के कारण स्कूलों के साथ साथ सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थान बन्द थे । किन्तु बढ़ते संक्रमण के बाद भी, केंद्र सरकार बार बार स्कूल खुलने की बात कहती आ रही थी जिसके चलते पालक अपने बच्चों के लिए बेहद चिंतित थे ।

पलकों ने कड़ाई से मन बना लिया था : सरकार के 21 सितंबर, फिर 1 अक्टूबर, उसके बाद 15 अक्टूबर को स्कूल खोलने की बार-बार घोषणा की जाने से परेशान पलकों ने मन बना लिया है कि चाहे कुछ भी हो, जब तक कोरोना का भय कम नहीं होगा, उसके इलाज के उपाय नहीं आरंभ होते तब तक वे अपने अबोध बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे ।

इधर छत्तीसगढ़ सरकार ने बहुत चर्चा और चिंतन के बाद ये फैसला लिया है कि प्रदेश में अभी स्कूल नहीं खोले जाएंगे । मुख्यमंत्री के इस निर्णय से पालकों को बहुत राहत मिली है ।

अब दीवाली के बाद स्कूल खोलने का लें निर्णय : दरअसल, कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते प्रभाव को देखते हुए अब केंद्र और राज्य सरकारों को ये घोषणा कर देना चाहिये कि परिस्थितियों को देखते हुए स्कूल खोलने का निर्णय अब सीधे  15 नवंबर, दीवाली के बाद ही लिया जायेगा । तब तक स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *