हाथरस मामला : राहुल व प्रियंका गांधी, पुलिस ने लिया हिरासत मे, हाथरस जाने से रोका, राहुल धक्का मुक्की से गिरे… पीड़ित परिवार को DM ने दी धमकी…

Spread the love

नई दिल्ली/नोएडा, 01 अक्टूबर 2020, 15.10 hrs : राहुल, प्रियंका गांधी, हाथरस दुष्कर्म पीड़िता के परिवार से मुलाकात करने जाने पर यमुना एक्सप्रेस-वे पर पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई । झड़प के बीच राहुल गांधी गिर पड़े, हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई है ।

छपते छपते जानकारी मिली है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को दिल्ली वापस लौटने की शर्त पर रिहा कर दिया गया है ।

राहुल गांधी के गिरने की जानकारी मिलते ही कांग्रेस कार्यकर्ता भड़क गए । कुछ देर तक कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्कामुक्की हुई । एक पुलिस अधिकारी ने राहुल का कॉलर पकड़ा तो दूसरे ने राहुल को लाठी दिखाई ।

हाथरस जा रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दीपेंद्र हुड्डा और प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है । राहुल और प्रियंका गांधी को पुलिस अपनी गाड़ी में बुद्ध इंटरनेशनल गेस्ट हाऊस ले गई और वहाँँ उन्हें उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया । यहाँ से इन्हें कहाँ ले जाया जायेगा ये पुलिस अभी तय नहीं कर पाई है ।

ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेस वे पर लाठीचार्ज के दौरान कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हो गए ।

इससे पहले बृहस्पतिवार दोपहर पीड़ित परिवार से मिलने के लिए हाथरस जाने के दौरान राहुल गांधी व प्रियंका के काफिले को यमुना एक्सप्रेस वे के जीरो प्वाइंट पर पर रोका गया । इसके बाद राहुल और प्रियंका दोनों हाथरस के लिए पैदल ही चले । कुछ देर बाद ही यमुना एक्सप्रेसवे पर पुलिस ने फिर से लाठीचार्ज किया । इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच जमकर हाथापाई हुई ।

सड़क पर गिरने के बाद राहुल गांधी दोबारा उठे और पैदल ही हाथरस के लिए चल पड़, लेकिन राहुल गांधी को पुलिस ने एक्सप्रेस-वे पर जमीन पर एक किनारे बैठा दिया है ।

कांग्रेसियों को रोकने के लिए पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस वे पर मानव श्रृंखला बनाई थी, लेकिन राहुल गांधी पुलिस की चेन को तोड़कर एक्सप्रेस वे पर पैदल निकल पड़े और इस बीच प्रियंका गांधी काफी पीछे रह गई हैं । इससे पहले पत्रकारों से बातचीत में प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं पैदल ही जाऊंगी हाथरस । योगी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि विपक्ष का काम सरकार को जगाना है । हाथरस जाने से हमें कोई नहीं रोक सकता और पीड़ित के स्वजन से मिलेंगे ।

प्रियंका गांधी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेनी पड़ेगी । अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करनी पड़ेगी । महिला सुरक्षा को लेकर प्रदेश में हालात नहीं बदल रहे हैं । भाजपा सरकार अपने आप को हिंदू धर्म का रक्षक बताती है और एक हिंदू पिता को उसकी बेटी के अंतिम संस्कार से भी रोका गया ।

अभी अभी जानकारी मिली है कि DM ने पीड़ित परिवार को बयान नहीं बदलने की धमकी दी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *