लॉक डाउन के दौरान प्रदेश के मंत्रालय-संचनालाय एक हफ़्ते रहेंगे बन्द … नहीं चेते तो आगे भी बढ़ सकता है…

Spread the love

रायपुर, 21 सितंबर 2020, 17.10 hrs : राजधानी रायपुर में इस बार सख्ती से हो रहा है लॉक डाउन । इस 7 सात दिवसीय लॉक डाउन में प्रदेश के सभी कार्यालय रहेंगे बन्द, होगा वर्क फ्रॉम होम ।

इनके अलावा सभी अन्य कार्यालय भी बंद रहेंगे । केंद्रीय, स्थानीय सरकारी/गैर सरकारी तथा निजी कार्यालय भी कड़ाई से बंद रहेंगे ।

लॉक डाउन पर अभी जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की अहम बैठक चल रही है जिसमे आज रात 9 बजे से लागू होने वाले लॉक डाउन पर विचार विमर्श चल रहा है ।

सभी अधिकारी-कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे । कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित प्रदेश सरकार ने इस बार का लॉक डाउन बड़ी कड़ाई से लागू करने का फैसला लिया है । कोई भी बिना कारण शहर में घूमते मिला तो उसे सीधे जेल होगी ।

सरकार चिंता कर रही है पर आम लोग इस भयंकर महामारी को बहुत हल्के लेते हुए खुद के, अपने परिवार, परिचितों और अन्य लोगों के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं । इसी लापरवाही से अनेक लोगों की असामयिक मौत भी हो चुकी है । पर लोग हैं कि मानते नहीं । इसका खामियाजा निम्न और मध्यम वर्ग के लोग ही सबसे ज़्यादा भुगतते हैं ।

मजबूरी में सरकार को लॉक डाउन का यह अवांछनीय कदम उठाना पड़ा है । ये भी तय है कि यदि अब भी लोग नहीं चेते तो संभव है कि सात दिन का यह लॉक डाउन आगे भी बढ़ जाये । सावधान…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *