“हमर सीएम कका अउ एक नांदगांववासी के बीच दारू भट्टी खोलने के वार्तालाप?” … fake वीडियो बनाकर CM को बदनाम करने की साजिश… नकली आवाज निकालकर फर्जी पोस्ट… क्या है वायरल वीडियो का पूरा सच…

Spread the love

बिलासपुर, 08 सितंबर 2020, 20.10 hrs : आज सुबह से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और राजनांदगांव के निवासरत एक व्यक्ति के बीच दारू भट्टी खुलवाने का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है ।

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा गठित राज्य स्तरीय फेक न्यूज नियंत्रण एवं विशेष माॅनिटरिंग ने इसे फेक न्यूज करार किया है । इस फेक वीडियो को सुनकर साफ़ समझा जा सकता है कि fake वीडियो बनाकर CM को बदनाम करने की साजिश की गई है । नकली आवाज निकालकर फर्जी पोस्ट वायरल किया जा रहे है ।

जानिये, वायरल हो रहे वीडियो का पूरा सच बताते हैं :  प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग के अध्यक्ष संदीप दुबे ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नकली वीडियो कॉन्फ्रेंस एवं नकली आवाज निकालकर पोस्ट करने वाले नरसिंग राजपूत के खिलाफ बिलासपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई है । कांग्रेस ने शिकायत में कहा कि भिलाई निवासी नरसिंग राजपूत के नाम से बने फ़ेसबुक एकाउंट द्वारा एक एडिट करके फ़ेसबुक में फर्जी पोस्ट किया है ।

कांग्रेस ने इस मामले में आक्रोश जताते हुए कहा है कि इस तरह के द्वेष फैलाकर सरकार को बदनाम किया जा रहा है । उसके पोस्ट को सच मानकर लाइक शेयर, कमैंट्स किये गये हैं । उसका पोस्ट लोगों को उकसाने वाला है । कांग्रेस ने नरसिंग राजपूत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है । आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है, ताकि भविष्य में कोई इस तरह का काम न कर सके ।

दरअसल शख्स ने नकली वीडियो में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आवाज निकालकर, एक साजिश के तहत बदनाम किया जा रहा है । उक्त वीडियो का शीर्षक “हमर CM कका के अउ नांदगांववासी के बातचीत” लिखा है । उस वीडियो में फ़ोटो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की लगाई गई है, जिसमें एडिट करके मुख्यमंत्री और राज्य सरकार को बदनाम करने की नीयत से कठित बातचीत की जा रही है ।

कांग्रेस ने कहा कि सोशल मीडिया में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ एक साजिश के तहत झूठी और घृणा फ़ैलाने वाली पोस्ट लगातार डाली जा रही है, जिसमें शराब को बढ़ावा देने के नाम से नफ़रत फ़ैलाने वाली पोस्ट है । इस वीडियो से सभी आम जन आक्रोशित है, जिससे राज्य में कभी भी दंगा फसाद हो सकता है ।

आज पूरा विश्व वैश्विक महामारी कोरोना के दौर से गुजर रहा है, राज्य सरकार नियमों का पालन करते हुई, राज्य की जनता की स्वास्थ रक्षा में 24 घंटे मुस्तैद है । ऐसे समय में नरसिंह राजपूत द्वारा ऐसी पोस्ट साजिश के तहत बनाकर झूठी खबरे फैलाई जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *