काँग्रेस में बदलाव के आसार । सोनिया गांधी दे सकती है इस्तीफा ? क्या हो जायेगा उनका इस्तीफा मंज़ूर ? क्या कोई गैर गाँधी बनेगा काँग्रेस अध्यक्ष …. बैठक हुई शुरू …

Spread the love

नई दिल्ली, 24 अगस्त 2020, 11.10 hrs : आज CWC की बैठक पर सबकी नजर है । क्योंकि सोनिया गांधी दे सकती हैं इस्तीफा । राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद सोनिया गांधी बनी हैं अंतरिम अध्यक्ष । दरअसल, 23 नेताओं ने चिट्ठी लिखकर कर पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग की है ।

सोनिया गाँधी की सेहत ठीक नहीं होने के कारण पार्टी को समय नहीं दे पाती हैं । राहुल गाँधी दोबारा प्रेसिडेंट बनने को तैयार नहीं है । वो चाहते हैं कि प्रेसिडेंट बनने पर उन्हें फ्री हैंड दिया जाए । प्रियंका भी ज़िम्मेदारी सम्हालना नहीं चाहती है ।

वैसे यह भी निकल कर आ रहा है कि यह सब राहुल गांधी को रोकने की पहल है । माना जा रहा है कि काँग्रेस के अंदर एक गिरोह बन गया है जिनके लिए ये भी समझ आ रहा है कि ये बीजेपी की साजिश में शामिल हैं ।

देखा जाये तो अभी पार्टी को सम्हालने के लिए कश्मीर से कन्याकुमारी तक सिर्फ गाँधी परिवार ही एक जाना पहचाना और सर्वमान्य चेहरा है । किसी अन्य की पार्टी में बड़ी पहचान नहीं है । सभी की, एक सीमित क्षेत्र तक ही पकड़ हैं ।

अब देखना होगा कि CWC की बैठक से क्या निकल कर आता है…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *