पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत गम्भीर, फेफड़ों में इंफेक्‍शन के संकेत – अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट

Spread the love

नई दिल्ली, 19 अगस्त 2020, 21.20 hrs : पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत में आई अधिक गिरावट । अस्‍पताल द्वारा जारी हेल्‍थ बुलेटिन के अनुसार प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में अब इंफेक्‍शन होने के संकेत दिख रहे हैं । उनका इलाज लगातार वेंटिलेटर पर हो रहा है । डॉक्‍टरों की विशेष टीम उनकी निगरानी कर रही है ।

84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को दिल्ली छावनी के सैन्‍य अस्पताल में भर्ती कराया गया था । दिमाग में जमे खून के थक्के को निकालने के लिए उनका ऑपरेशन किया गया था और तब से वह कोमा में हैं । उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की भी पुष्टि हुई है ।

There has been a decline in the medical condition of Former President Pranab Mukherjee as he has developed features of lung infection. He continues to be on ventilatory support & is currently being managed by a team of specialists: Army Research&Referral Hospital,Delhi(file pic) pic.twitter.com/ZVYVj3kLF6— ANI (@ANI) August 19, 2020

मंगलवार को अस्पताल से जारी एक बयान में कहा गया था कि श्री प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में कोई बदलाव नहीं हुआ है । वह अब भी वेंटिलेटर पर हैं और उनके प्रमुख अंगों की स्थिति स्थिर है । प्रणब मुखर्जी वर्ष 2012 से 2017 तक देश के 13वें राष्ट्रपति रहे ।

प्रणब मुखर्जी ने 10 अगस्‍त को ट्वीट में कहा था, ‘अन्य कारणों से अस्पताल गया था जहां पर आज कोविड-19 जांच में संक्रमित होने की पुष्टि हुई । मैं अनुरोध करता हूं कि जो लोग भी गत एक हफ्ते में मेरे संपर्क में आए हैं, वे खुद पृथक-वास में चले जाएं और कोविड-19 की जांच कराएं’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *