केंद्र का अनुमान अगस्त में 63 हजार पहुँच सकता है छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों का आँकड़ा, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा …

Spread the love

रायपुर, 14 अगस्त 2020, 15.25 hrs : केंद्र सरकार का अंदाज है कि छत्तीसगढ़ में अगस्त में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 63 हजार पहुँच सकता है । लेकिन राज्य सरकार की कोशिश है कि यह संख्या 23 हजार से अधिक न हो ।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस उम्मीद की ट्वीट करते हुए लोगों से सावधान रहने की अपील भी की है ।

कोरोना संक्रमण पर छत्तीसगढ़ के लिए ख़बर ये है कि अगस्त महीने में प्रदेश में आँकड़ा 63 हजार तक पहुँच सकता है । किंतु, केंद्र सरकार के इस अनुमान से स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव सहमत नहीं हैं । उन्होंने केंद्र सरकार के अनुमान के साथ अपनी राय भी दे है ।

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव का कहना है कि छत्तीसगढ़ में अगस्त महीने के आखिर तक आँकड़ा 23 हजार तक पहुँच सकता है । ऐसे में उन्होंने लोगों से और भी सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि यह एक महत्वूर्ण समय है, ऐसे वक्त में बेहद सतर्क रहने की जरूरत है । कोविड से जंग जारी है और इसे हल्के में लेना अनिश्चित चुनौतियां खड़ी कर सकता है । केंद्र सरकार का अनुमान है कि छत्तीसगढ़ में अगस्त तक कोरोना की संख्या 63,000 हो सकती है, वहीं हम अपनी जागरूकता और तैयारियों के माध्यम से इस संख्या को 23 हज़ार के पार न जाने देने का पूरा प्रयास करेंगे ।

ज्ञात हो कि देश में खतरनाक कोरोना वायरस के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही हैं । स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते दिन 1007 लोगों ने अपनी जान गंवाई है । साथ ही देश में अबतक 48 हजार 40 लोगों की मौत हो चुकी है । मौत के मामले में भारत अब अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर है । अमेरिका में अबतक एक लाख 70 हजार 415 और ब्राजील में एक लाख पांच हजार 564 लोगों की मौत हो चुकी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *