दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त । विमान में 191 यात्री सवार थे । पायलट तथा को-पायलट की मौत । छत्तीसगढ़ के CM बघेल ने दुख व्यक्त किया ।

Spread the love

केरल, 07 अगस्त 2020, 22.20 hrs :  एयर इंडिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त । विमान में 191 यात्री सवार थे । पायलट दीपक वसन्त साठे तथा को-पायलट की मौत सहित 16 लोगों की मौत की जानकारी मिली है ।

जानकारी मिली है कि बारिश के चलते कम विज़िबिलिटी होने से रनवे पर विमान फ़िसल कर 35 फ़ीट नीचे खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया । विमान के अगले हिस्से के दो टुकड़े हो गए । घायल यात्रियों को विमान से बाहर निकाला जा रहा है । सभी यात्री बड़े सदमे में हैं ।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह ने विमान हादसे पर शोक जताया । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए इस हादसे में विमान के मृत दोनों पायलेटों के प्रति शोक जताते हुए ईश्वर से उनके परिजनों को हौसला देने की प्रार्थना की है । मुख्यमंत्री ने विमान हादसे में घायल लोगों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है ।

दुबई से केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट आ रहा था विमान । दुर्घटनाग्रस्त विमान में आग नहीं लगने से बड़ा हादसा टला । NDRF की टीम मौके पर मौजूद । कटर से विमान को काट जा रहा है । रनवे के आसपास के मकानों को भी हुआ नुकसान ।

कोझिकोड मल्लापुरम  के SP से मिली जानकारी के अनुसार अब तक 16 यात्रियों की मौत हुई है । 4 घायल यात्रियों को विमान से बाहर निकालने की बड़ी कोशिशों के बाद विमान को काटकर बाहर निकाला गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *