स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कोविड सेन्टर का भोजन चखा । लगातार शिकायत मिलने पर भोजन खुद खाकर की जांच

Spread the love

अम्बिकापुर, 26 जुलाई 2020, 18.00 hrs : अम्बिकापुर के कोविड सेंटर में मरीज़ों के भोजन की लगातार शिकायत मिल रही थी । प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस शिकायत को गम्भीरता से लिया है ।

कोविड वार्ड में घटिया खाने की शिकायत पर मंत्री सिंहदेव हर रोज टेस्ट कर जांचते हैं नाश्ते और लंच की क्वालिटी ।

मंत्री सिंहदेव ने इस पर संज्ञान लेते हुए आज कोविड अस्पताल के भोजन को खुद खा कर देखा । उन्होंने कहा कि हम अक्सर घर के खाने से अस्पताल के खाने की तुलना करते हैं । हर जगह के खानों में फ़र्क़ होता है जो हमारी अपेक्षा से अलग होता है ।

कोविड वार्ड में खाना भेजे जाने से पहले मंत्री इसी तरह उसे जांचते हैं । इस वक्त खाना बनवाने वाले अधिकारी भी मंत्री के कक्ष में मौजूद रहते हैं ।
मंत्री ने कहा- सुविधा बेहतर हो, यह हमारी प्राथमिकता भी है और जिम्मेदारी भी ।

जिले के मेडिकल कॉलेज में बने कोविड वॉर्ड में घटिया खाना परोसे जाने की शिकायतें मिल रही थीं । यह जानकारी छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के पास भी पहुंची । उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए और खुद उस खाने को खाकर चेक किया जो कोरोना संक्रमितों को दिया जा रहा है । अफसरों पर मंत्री ने सुविधा को लेकर इस तरह नकेल कसी कि अब हर रोज कोविड वार्ड में दिया जाने वाला नाश्ता और भोजन खुद मंत्री टेस्ट कर रहे हैं ।

टीएस सिंहदेव ने अब हर रोज अपने दफ्तर में वही खाने का फैसला किया है जो कोविड वॉर्ड में परोसा जा रहा है । मरीजों को दिए जाने वाले फूड पैकेट में एक मंत्री की टेबल पहुंचता है । वह खुद इसे टेस्ट करके बताते हैं कि क्या कमी है। हालांकि एक पोस्ट सोशल मीडिया में साझा करते हुए मंत्री सिंहदेव ने लिखा कि वर्तमान में दिया जा रहा भोजन और नाश्ता, दोनों ही पौष्टिक एवं संतोषजनक है । कोरोना संक्रमितों का इलाज और उन्हें दी जा रही सुविधा बेहतर से बेहतर हो, यह हमारी प्राथमिकता भी है और जिम्मेदारी भी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *