क्या आगे बढ़ेगा लॉक डाउन : मुख्यमंत्री ने दिये संकेत, कल की समीक्षा बैठक में हो सकता है तय. राखी, ईद हो सकते हैं बेरौनक

Spread the love

रायपुर, 26 जुलाई 2020, 17.00 hrs : छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के 5 दिन बाद भी कोरोना मरीज़ों की बढ़ती संख्या के चलते बढ़ सकता है लॉक डाउन ?

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संकेत दिये हैं कि छठवे दिन कोरोना को लेकर राज्य स्तरीय समीक्षा करेंगे और उसके बाद फिर लॉकडाउन के बारे में निर्णय लेंगे । सोमवार को इस मुद्दे पर बड़ी बैठक होने वाली है, जिसमें कोविड नियंत्रण और राज्य के बड़े मुद्दों पर चर्चा की जाएगी ।

राजधानी रायपुर सहित बिरगांव, बलौदाबाजार और सरगुजा में 28 जुलाई को लॉकडाउन खत्म हो रहा है ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल कोरोना पर, मंत्रियों संग समीक्षा करेंगे । लॉकडाउन और कोरोना के आंकड़ों की तुलनात्मक समीक्षा के आधार पर लॉकडाउन पर फैसला होगा ।

खबर है कि 7 दिन के लिए और लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है ।

पूर्व में मंत्री अमरजीत भगत की तरफ से भी लॉकडाउन को लेकर ये संकेत दिये गये थे कि उसे बढ़ाया जा सकता है । स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी कहा था कि राज्य सरकार ने लॉकडाउन को लेकर जो मियाद तय की है, उसमें सिर्फ 7 दिन के लिए लॉकडाउन नहीं है, बल्कि कम से कम 7 दिन के लॉकडाउन का निर्देश दिया गया था।

इससे लगता है की राजधानी रायपुर सहित कई हिस्सों में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है । राजधानी रायपुर में पिछले तीन दिन के आंकड़ों की बात करें तो 600 से ज्यादा कोरोना मरीज मिल चुके हैं । इन आंकड़ों को देखकर राजधानी रायपुर में तो कम से कम लॉकडाउन में छूट की उम्मीद नहीं की जा सकती ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा है कि अभी जो मरीज मिल रहे हैं, वो मरीज तो पहले के हैं, लॉकडाउन का क्या असर हुआ है, ये तो 6 दिन में पता चलेगा, हम छठे दिन लॉकडाउन को लेकर समीक्षा करेंगे, मरीजों की संख्या और अन्य बातों की समीक्षा के बाद फैसला लिया जायेगा, कि लॉकडाउन पर क्या किया जाना चाहिये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *