लॉक डाउन के चौथे दिन : राजधानी रायपुर के ADG का परिवार covid-19 की चपेट में, पुलिस मुख्यालय में हड़कंप

Spread the love

रायपुर, 25 जुलाई 2020, 14.05 hrs : पुलिस महकमे लगातार मिल रहे कोरोना सनकर्मिट में फिर हुआ इज़ाफ़ा । अब ADG का परिवार कोरोना की चपेट में है। वरिष्ठ अफसर के घर में कोरोना के केस मिलने से हड़कम्प मचा हुआ है ।

लॉकडाउन के कारण ADG आफिस नहीं जा रहे थे, लेकिन लॉकडाउन के पहले ADG लगातार आफिस आ रहे थे । वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के यहाँ आम सर्वेंट काम नही करते । पुलिस बटालियन के जवान घरों में काम करते हैं।

संभावना है कि उन जवानों से ही अफसरों के घरों में संक्रमण पहुंच रहा है । लॉकडाउन के दूसरे दिन राजधानी के कंटेनमेंट जोन को फोकस कर की गई कोरोना की जांच और लिए गए आठ सौ से ज्यादा सैंपल में सवा दो सौ से ज्यादा मरीज सामने आ गए। जिले में कुल 244 नए मरीजों का पता चला है । राजधानी के हॉट स्पॉट मंगलबाजार में 27, माना बस्ती में 13 डंगनिया में 9 तथा रामकुड में 6 मरीजों की पुष्टि है । कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने व्यापक स्तर में रेंडम जांच किया गया है, जिसमें अब तक के सबसे ज्यादा 244 कोरोना मरीज सामने आए हैं ।

राजधानी में कहाँ पाये गए संक्रमित मरीज़ :

* पंडरी कपड़ा मार्केट के कपड़ा दुकान के दो संचालक सहित तीन संक्रमित
* राजधानी में जिला अस्पताल, एम्स के अलावा एक प्रायवेट डाक्टर को भी कोरोना की पुष्टि हुई है।
* ईओडब्लू में पदस्थ एक उपनिरीक्षक को कभी संक्रमित पाया गया है ।
* स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज माना बस्ती में जाकर जांच की। शिविर लगाकर लगभग पचास लोगों के सैंपल लिए गए जिसमें से 13 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है ।

* पिछले दिनों माना में एक फेरी वाले के संपर्क में आने से मंगलबाजार में 40 से ज्यादा लोगों को संक्रमित पाया गया था। हॉट स्पाॅट मानकर इस इलाके में जांच की गई जहां एक साथ 27 मरीज सामने आ गए ।
* काली नगर पंडरी में जांच के दौरान 4 मरीजों का पता चला * डंगनिया बाजार में 7 और रामकुंड 6 मरीजों का पता चला

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राजधानी के भीतर विभिन्न इलाकों में एक ही दिन में आठ सौ सैंपल लिए थे।

*गुढ़ियारी, मठपुरैना, टाटीबंध, बैरनबाजार, राजातालाब, चंगोराभाठा, भाठागांव, महावीर नगर, तिल्दा, सुंदरनगर, कवितानगर, लोधीपारा, अवंति विहार, सूरजनगर, लालपुर, कुशालपुर, डीडीनगर, ब्राम्हणपारा, मोवा, निमोरा, नगर निगम कालोनी आमापारा सहित शहर के कई रिहायशी इलाकों में कोरोना संक्रमित मिले हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *