छत्तीसगढ़/मध्यप्रदेश में स्वतंत्रता दिवस पर सिर्फ ध्वजारोहण । सांस्कृतिक समारोह और सभी कार्यक्रम रद्द, कोरोना संक्रमण की रोकथाम पर सरकार का फैसला

Spread the love

रायपुर/भोपाल, 23 जुलाई 2920, 18.00 hrs : इसबार स्वतंत्रता दिवस पर सिर्फ ध्वजारोहण होगा । इसके अलावा सभी कार्यक्रम रद्द रहेंगे । कोरोना के चलते लिया ये फैसला ।

इस सम्बंध में मध्यप्रदेश सरकार ने तो फैसला ले लिया है पर छत्तीसगढ़ में अभी इसकी घोषणा नहीं हुई है । मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है जिसका असर इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह पर भी पड़ा है । मध्यप्रदेश में राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में इस बार सिर्फ ध्वजारोहण होगा । बाकी सारे कार्यालय सरकार ने रद्द कर दिए है ।

स्वतंत्रता दिवस पर केवल विभाग प्रमुखों और प्राचार्यों की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया जायेगा । स्थानीय कार्यक्रमों को लेकर जिला कलेक्टरों को अधिकृत किया गया है ।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ऐतिहासिक पुलिस परेड मैदान में स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले राज्य स्तरीय मुख्य समारोह में केवल ध्वजारोहण होगा । यहाँ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राष्ट्रीय ध्वज फहराकर परेड की सलामी लेंगे ।

जानकारी मिली है कि इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रस्तुतिकरण व विभागों द्वारा झांकी का प्रदर्शन नहीं होंगे | हालाँकि अभी इस बारे में अधिकृत फैसले का इंतज़ार किया जा रहा है । बताया जा रहा है कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के तहत फैसला लिया जायेगा ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *