छत्तीसगढ़ राज्य के स्वप्नद्रष्टा स्वर्गीय श्री बिसाहू दास महंत जी को याद करते हुए डॉ. चरणदास महंत ने कहा – “ईश्वर से प्रार्थना हर जन्म मुझे बिसाहू दास जी की तरह पिता मिले”

Spread the love

रायपुर, 22 जुलाई 2020, 20.25 hrs : छत्तीसगढ़ राज्य के स्वप्नद्रष्टा, अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं मध्यप्रदेश के प्रथम मंत्रिमंडल में मंत्री रहे श्री बिसाहू दास महंत जी की कल 23 जुलाई को 42वी पुण्यतिथि है । इस अवसर पर उनके पुत्र विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने विनम् श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें स्मरण किया ।

डॉ. महंत ने कहा कि, ईश्वर से यही प्रार्थना है कि, हर जन्म मुझे बिसाहू दास जी की तरह पिता प्राप्त हो ।

स्व. श्री बिसाहू दास महंत मध्य प्रदेश के राजनीतिज्ञ थे । नागपुर के मौरिस कॉलेज से पढ़े स्वर्गीय श्री बिसाहू दास महंत जी राज्य में कांग्रेस द्वारा निर्मित सबसे सफल विधायक थे और उन्होंने बाराद्वार का प्रतिनिधित्व किया, जिन्हें अब निर्वाण क्षेत्रों के लिए क्रमशः एक, दो और तीन शब्दों के लिए नया बाराद्वार, नवागढ़ और चांपा के रूप में जाना जाता है । वे भारत की प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी के बहुत करीबी थे ।

कृषि के क्षेत्र में सिंचाई के लिए नहरों का ताना-बाना बुनने में स्वर्गीय श्री बिसाहू दास महंत जी का बड़ा योगदान रहा है, साथ ही कोसा एवं बुनकर व्यवसाय को प्रदेश से लेकर विदेशों तक जो ख्याति प्राप्त है उनमें स्वर्गीय श्री बिसाहू दास जी का अतुलनीय योगदान रहा है ।

आदरणीय स्वर्गीय श्री बिसाहू दास महंत जी की पुण्यतिथि पर vpost.com उन्हें श्रद्धासुमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *