कड़ाई से लगा रायपुर-बीरगांव सहित पांच शहरों में लॉकडाउन । पुलिस का फ्लैग मार्च

Spread the love

रायपुर, 22 जुलाई 2020, 17.00 hrs : कोरोना रोकथाम के लिए राजधानी रायपुर और बीरगांव समेत प्रदेश के पांच शहरों में आज से लगा लॉकडाउन । दूकानें बंद, सडक़ों पर रहा सन्नाटा । सख्त लॉकडाउन तोडऩे, लोगों को पुलिस ने उठक-बैठक कराकर छोड़ दिया । सड़कों पर तैनात जवान बेरीकेड्स लगाकर लॉक डाउन में निकले वाहनों की ओ रही जांच ।

पिछले 4 महीनों में पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की सँख्या 57 सौ से अधिक हुई हैं । रायपुर जिले से सबसे अधिक 1314 मरीज मिले हैं । रायपुर, बीरगांव में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ फैला है जिसके चलते शासन-प्रशासन ने कोरोना के रोकथाम के लिये एक बार फिर लॉकडाउन शुरू किया है ।

प्रदेश के 12 शहरों में लॉकडाउन हो रहा है । रायपुर, बीरगांव के साथ बलौदाबाजार, बेमेतरा, अंबिकापुर और मुंगेली में भी बीती आधी रात से लॉकडाउन शुरू हो गया है । इसके अलावा और कई शहरी इलाकों में लॉकडाउन करते हुए लोगों की बेवजह आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

रायपुर पुलिस ने जयस्तंभ से होकर शहर की प्रमुख सडक़ों पर फ्लैग मार्च कर लोगों को कोरोना से सावधान रहने का संदेश दिया । इस दौरान मेडिकल इमरजेंसी व अतिआवश्यक सेवाओं को छोडक़र बाकी आने-जाने वाले पकड़े जाते रहे । पुलिस ने लॉकडाउन में यहां जांच के लिए 40 जगहों पर पाइंट तय किया है।

आज लॉक डाउन में किराना, सब्जी के साथ सभी बाजार बंद रहे । लोग भी कोरोना से बचाव करते हुए खुद ही अपने घरों में बन्द रहे । रायपुर और बीरगांव में यह लॉकडाउन 28 जुलाई तक लागू रहेगा वहीं बलौदाबाजार में 29 जुलाई तक लॉकडाउन किया गया है । कोरबा में भी आज से लॉकडाउन लगाया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *