निगम, मण्डल, आयोग में हुई नियुक्तियों से बढ़ा कांग्रेसियों में उत्साह । जश्न का माहौल… अनेक समाजों ने मुख्यमंत्री की जारी सूची पर दिया धन्यवाद

Spread the love

रायपुर, 18 जुलाई 2020, 22.10 hrs : प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने निगम, मण्डल और आयोग में अध्यक्ष और सदस्यों की नियुक्ति कर दी है । इन नियुक्तियों के बाद भी अभी 20/25 और निगम, मण्डल, आयोग बचे हैं ।

संतुलित सूची वही रही जिसकी सम्भावना पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी । अभी 21 निगम, मण्डल और आयोग में काँग्रेस के कुल 32 लोगों को मुख्यमंत्री ने स्थान देकर सम्मानित किया है । 6 महिलाओं को भी उनकी योग्यता के अनुसार स्थान दिया गया है । हर वर्ग के लोग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सूची से खुश नज़र आये ।

पहली सूची में जिन्हें पद नहीं मिल पाया वे कुछ निराश तो ज़रूर है । बड़े बड़े कांग्रेसी अभी भी इन नियुक्तियों में समाहित नहीं हो पाए हैं किंतु, अभी भी, कुछ बचे हुए निगम, मण्डल, आयोग से इन लोगों को सन्तुष्ट किया जाएगा । ज़मीनी कार्यकर्तों को भी तवज्जो देना ज़रूरी है ।

वैसे अभी प्रदेश के 69 विधायकों में से 49 विधायकों को संसदीय सचिव और निगम, मण्डल में समाहित किया गया है । इस चयन में प्रदेश के सभी मंत्रियों के समर्थकों को भी एडजस्ट किया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *