सचिन पायलट पर कड़ी कार्यवाही करते हुए, हटाया प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री पद से, साथ तीन और मंत्री को भी हटाया, गोविंद सिंह बने नये अध्यक्ष

Spread the love

जयपुर, 14 जुलाई 2020, 13.25 hrs : राजस्थान में चल रही उठापटक में अंततः राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री पड़ से हटा दिया गया है ।

विश्वेन्द सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्रीमण्डल से हटाया गया है । बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट को बहुत समय इस कोशिश में थे कि सचिन अपने निर्णय को बदलकर पार्टी की मीटिंग में शामिल हों । पर उनके नहीं मानने पर आखिरकार, उन्हें पद से मुक्त कर दिया गया है ।

इस बीच दिल्ली से आलाकमान ने महासचिव प्रियंका गांधी को सचिन पायलट से बात करने की ज़िम्मेदारी दी । सचिन और प्रियंका में बात नहीं बनी । जिससे मजबूरी में पायलट को उनके सभी पदों से हटा दिया गया ।

अब इस बड़ी और कड़ी कार्यवाही के बाद ये समझ आ रहा है कि अभी भी उनके लिए क्या रास्ता बचता है ? हो सकता है वो अपने 18 विधायकों के साथ, एक नई पार्टी बना लें ! काँग्रेस में अब उनके साथ साथ इन 18 विधायकों का भविष्य भी पायलट के साथ जुड़ा है ।

वैसे पायलट और ज्योतिरादित्य दोनों ही काँग्रेस आलाकमान और राहुल, प्रियंका गाँधी के बहुत करीबी माने जाते हैं । इसके बाद भी इन दोनों का ये बड़ा कदम क्या संदेश देता है, इसपर लोग लोग बड़ी मुखरता से चर्चा कर रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *