फिर लॉकडाउन : फ़िर, शाम 7 बजे तक ही खुली रहेगी दुकानें… कोरोना के मद्देनजर राजधानी में बड़ा फैसला….बिना मास्क लगाए दुकान में नहीं जा पाएंगे

Spread the love

रायपुर, 13 जुलाई 2020, 19.45 hrs : भूपेश सरकार का बड़ा फैसला । रायपुर जिले में कल से दुकानें फिर शाम 7 बजे हो जाएंगी बन्द । राजधानी रायपुर में बढ़ रहे कोरोना के खतरे के चलते लिया फैसला ।

कोरोना संक्रमण प्रदेश में तेज़ी से बढ़ता जा रहा है । लोगों की माँग थे कि लॉक डाउन फिर से लागू होना चाहिये । इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से रायपुर में अब शाम 7 बजे के बाद दुकानें नहीं खुलेगी । जिला प्रशासन और व्यापारी संघों की बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया है । आज शाम जिला प्रशासन के साथ राजधानी के अलग-अलग व्यापासी संघ व चैंबर के प्रतिनिधियों की बैठक हुई ।

बैठक में कोरोना के बढ़े संक्रमण के मद्देनजर सख्ती बरते जाने को लेकर सहमति बनी है । इस बात को लेकर निर्णय लिया गया है कि शाम 7 बजे तक दुकानों को बंद कर दिया जायेगा ।

साथ ही दुकान के अंदर, बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जायेगा । बिना मास्क के समान भी, नहीं देने का भी निर्णय लिया गया है ।

इससे पहले भी जब लॉकडाउन को धीरे-धीरे खोलने की शुरुआत की गयी थी तो शाम 7 बजे तक का ही वक्त दिया गया था, लेकिन बाद में उसे बढ़ाकर रात 9 बजे तक कर दिया गया था । अब फिर से शाम 7 बजे तक दुकान बंद करने का निर्णय लिया गया है ।

बाजारों में नियमों का नहीं हो रहे पालन चिंता का विषय बनता जा रहा है। रायपुर कलेक्टर व एसपी ने इस संबंध में छग चेंबर आफ कामर्स व कैट सहित सभी व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों की एक बैठक आज बुलाई थी जिसमें दो बातें मुख्य रूप से तय हुई है,एक फिर से दुकानें शाम 7 बजे तक अनिवार्य रुप से बंद करना है यदि 7.30 भी हुआ तो कार्रवाई करने प्रशासन स्वतंत्र रहेगा। सुबह व्यापारी अलग-अलग समय पर दुकानें खोल रहें हैं इस पर कोई आपत्ति नहीं हैं ।

अब बगैर मास्क दुकान पहुंचे तो सामान नहीं मिलेगा । व्यापारी भी अपनी ओर से सेनेटाइजर व मास्क की व्यवस्था रखेंगए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *