राज्यपाल लालजी टंडन की हालत गम्भीर, लखनऊ के मेदांता अस्पताल में वेंटीलेटर पर

Spread the love

लखनऊ, 15 जून 2020, 21.05 hrs : मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की तबियत बेहद नाजुक है । उन्हें वेंटिलेटर पर रख गया है ।

मूल रूप से लखनऊ शहर के राज्यपाल लालजी टंडन, 10 दिनों की छुट्टी पर लखनऊ आए हुए थे । लालजी टंडन को 19 जून को वापस भोपाल पहुंचना है । इस बीच तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था ।

राज्यपाल लालजी टंडन को 11 जून को पेशाब में दिक्कत के साथ बुखार होने पर परिजनों ने उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया था । शुरुआती पड़ताल में डॉक्टरों को पेशाब में संक्रमण का पता चलने पर इलाज शुरू कर दिया । बुखार की वजह से उनकी कोरोना जांच भी हुई । यह रिपोर्ट नेगिटिव आई ।

पता चला है कि राज्यपाल लाल जी टंडन के लीवर में दिक्कत पाए जाने पर सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया । प्रोसीजर के उपरांत पेट में रक्तस्राव बढ़ गया । रक्तस्राव के चलते राज्यपाल इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया । ऑपरेशन के बाद उनको आईसीयू में रखा गया था । सोमवार को राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक हो गई है । उन्हें फिलहाल वेंटिलेटर पर रखा गया है ।

आज लालजी टंडन को फेफड़े, किडनी और लीवर में दिक्कतों के चलते वेंटिलेटर पर रखा गया है । उनकी डायलिसिस भी की जा रही है । उनकी स्थिति अभी गंभीर, मंगर नियंत्रण में है और उनको क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम की कड़ी निगरानी में रखा गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *