सिनेमा जगत को 3 दिन में, फिर तीसरा झटका : कुलमीत मक्कर का निधन

Spread the love

मुंबई, 01 मई 2020, 13.15 hrs : इरफ़ान खान और ऋषि कपूर के बाद बॉलीवुड के तीसरे सितारे, प्रोड्यूसर्स गिल्ड के सीईओ का आज हार्ट अटैक से निधन हो गया |

खरं दौर से गुज़र रहे हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री से एक के बाद एक बुरी ख़बरें आ रही हैं । पहले इरफ़ान ख़ान, फिर ऋषि कपूर और अब प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया के सीईओ कुलमीत मक्कड़ के निधन की जानकारी मिली ।

60 साल के कुलमीत का निधन दिल का दौर पड़ने से हुआ । ख़बर फैलते ही बॉलीवुड में शोक की लहर छा गयी है। सेलेब्रिटी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

करण जौहर ने ट्विटर पर कुलमीत मक्कड़ के योगदान का ज़िक्र करते हुए अफ़सोस ज़ाहिर किया । उन्होंने लिखा- “कुलमीत, प्रोड्यूसर्स ऑफ़ गिल्ड ऑफ़ इंडिया के लिए आप एक स्तम्भ की तरह थे। इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने के लिए बिना थके काम करते रहे । आप बहुत जल्दी चले गये । आप हमेशा याद आओगे । मेरे दोस्त, ईश्वर आपको शांति दे ।”

इंडिया टेलीविज़न वेबसाइट के अनुसार, कोविड 19 लॉकडाउन की वजह से कुलमीत धर्मशाला में थे, जहां उन्हें दिल का दौरा पड़ा था । मक्कड़ ने मनोरंजन उद्योग जगत में 30 साल से अधिक गुज़ारे हैं । इस दौरान वो सारेगामा और रिलांयस एंटरटेनमेंट समेत कई कम्पनियों से जुड़े रहे ।

2010 में कुलमीत ने प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया को बतौर सीईओ ज्वाइन किया था । मक्कड़ कोविड 19 से प्रभावित डेली वेड वर्कर्स की मदद के लिए एक ट्रस्ट की स्थापना में जुटे थे, जिसके लिए नेटफ्लिक्स ने एक मिलियन डॉलर का योगदान देने का एलान किया था ।

ज्ञात हो कि बुधवार को इरफ़ान ख़ान और गुरुवार को ऋषि कपूर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था । इरफ़ान का निधन मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुआ था, जबकि ऋषि ने एचएन रिलांयस अस्पताल में आख़िरी सांस ली थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *