संकटमोचक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्टूडेंट्स और अन्य, लॉक डाउन पीड़ितों के घर वापसी के प्रयासों की हो रही सराहना । कल लौटेंगे बच्चे

Spread the love

रायपुर, 26 अप्रैल 2020, 20.00 hrs : छत्तीसगढ़ के तमाम छात्र-छात्राएं, मजदूरों तथा अन्य नागरिक जो 22 अप्रैल से लॉक डाउन में फँसे हैं उनकी घर वापसी का प्रयास किया है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ।

कोटा में अध्ययन छात्र-छात्राओं को वापस लाने के लिए भेजी गईं बसें कोटा से निकली चुकी हैं । कोटा में चिकित्सकों और अधिकारियों की टीम द्वारा इन बच्चों की स्क्रीनिंग कर इन्हें वापसी के लिए बसों में बिठाया गया है । छात्र-छात्राओं ने महामारी के इस संकट में छत्तीसगढ़ घर वापसी के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल और इस व्यवस्था में शामिल पुलिस, चिकित्सा, परिवहन विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ सभी बस चालक और परिचालकों का आभार व्यक्त किया है । छात्र-छात्रओं ने कहा है कि उनकी घर वापसी के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने जो व्यवस्था की है वह सराहनीय है ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि छात्र-छात्राओं के लिए भोजन सहित आवश्यक व्यवस्थाओं का भी ध्यान रखा जाए । छात्रों को रास्ते में किसी तरह की परेशानी न हो । राजस्थान के कोटा से छत्तीसगढ पहुंचने पर इन बच्चों को क्वारंटाइन में रखा जाएगा । उन्हें सीधे घर जाने की अनुमति नहीं होगी।

अपनोंं को देखकर लगे ‘छत्तिसगढ़िया सबले बढ़िया’ के नारे इन छात्र-छात्राओं ने बसों के पहुंचने तथा चिकित्सा टीम और पुलिस के जवानों का ‘छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया’ हर्ष ध्वनि कर स्वागत किया ।

पहली खेप में लगभग 97 AC बसों का काफिला रवाना किया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने, जिसमें करीब 1000 से ज़्यादा लोग प्रदेश, अपने घर लौट रहे हैं ।

कल, सोमवार शाम से रायपुर लौटेंगे, बस्तर, कोरबा, बलौदा बाज़ार, कोरिया इत्यादि शहरों के लोग ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *