ब्रह्माकुमारी संस्थान ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में रूपये ग्यारह लाख प्रदान किए

Spread the love

रायपुर 19 अप्रैल 2020, 00.15 hrs :  प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय ने छत्तीसगढ़ स्थित सभी सेवाकेन्द्रों की ओर से #मुख्यमंत्री सहायता कोष में रूपये ग्यारह लाख का सहयोग दिया है ।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए प्रशासनिक वार रूम में आज ब्रह्माकुमारी संस्थान की क्षेत्रीय निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी ने कलेक्टर एस. भारतीदासन को उक्त चेक प्रदान किया । इस अवसर पर वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी सविता दीदी और वनिशा दीदी भी मौजूद थीं ।

कोरोना के भय से मुक्ति के लिए ब्रह्माकुमारी बहनें राजयोग #मेडिटेशन से दे रहे
#शान्ति और #शक्ति के #प्रकम्पन…

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के सभी सेवाकेन्द्रों में #सोशलडिस्टेंस का पालन करते हुए ब्रह्म मुहूर्त में तीन बजे से सेवाकेन्द्र में रहने वाली बहनें २२ मार्च से ध्यान साधना कर विश्व के लोगों को भय से मुक्ति के लिए #राजयोग मेडिटेशन के माध्यम से शुभ संकल्पों के प्रकम्पन फैला रही हैं । #लॉकडाउन के कारण संस्थान की सभी सेवाएं स्थगित हैं । अत: ब्रह्माकुमारी बहनें रोजाना कम से कम तीन घण्टे बैठकर पूरे विश्व को परमात्मा से शक्ति लेकर श्रेष्ठ संकल्पों के प्रकम्पन चारों ओर वायुमण्डल में प्रवाहित करती हैं, ताकि लोग #कोरोना के भय से निकलकर खुशहाल जिन्दगी जी सकें ।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना के भय से दुनिया भर में तीस प्रतिशत मानसिक रोगी बढ़ गए हैं । लोग कोराना के भय के साये में जी रहे हैं । ब्रह्माकुमारी कमला दीदी ने बतलाया कि इस तरह के मानसिक रोगों की सबसे अच्छी दवा है मेडिटेेशन । राजयोगा मेडिटेशन के नियमित अभ्यास से हम सभी तरह की मानसिक बीमारियों से दूर रहकर भयमुक्त जीवन जी सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *