1 से 5 नवंबर तक नया रायपुर में आयोजित होगा राज्योत्सव

Spread the love

नया रायपुर स्तिथ मंत्रालय में आज राज्योत्सव 2019 के आयोजन के सम्बंध में मुख्य सचिव श्री सुनील कुजूर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई ।

1 नवम्बर से 5 नवम्बर तक राज्य स्तरीय राज्योत्सव का आयोजन नया रायपुर के पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी व्यापार एवं उद्योग परिसर में पांच दिवस का होगा । प्रतिदिन शाम को स्थानीय कलाकारों और स्कूली बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे ।

राज्योत्सव के दौरान आयोजन स्थल पर विभागों द्वारा विभिन्न पुरस्कार एवं सम्मान प्रदान किए जाएंगे। राज्योत्सव में व्यापार मेला, कृषि मेला, शिल्प मेला के अलावा स्टॉल भी लगाये जाएंगे ।

इस अवसर पर विभागों द्वारा विकास मूलक प्रदर्शनी लगायी जाएगी । बैठक में तय किया गया है कि दर्शकों के आने जाने के लिए विशेष रूप से वाहनों का परिचालन किया जाएगा ।

मुख्य सचिव ने कहा है कि राज्योत्सव 2019 छत्तीसगढ़ के विकास और सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक विरासत पर आधारित होगा । राज्य के स्थानीय लोक कलाकरों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन में प्राथमिकता दी जाएगी। विभिन्न विभागों द्वारा दिए जाने वाले पुरस्कार एवं सम्मान की जानकारी 31 अक्टूबर के पूर्व सांस्कृतिक विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश उन्होंने दिए हैं। बैठक में राज्योत्सव के सफलता पूर्वक आयोजन के लिए विभिन्न विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *