कोरोना : छत्तीसगढ़ सहित अन्य 17 प्रदेशों के 17 जिलों से 14 दिनों से कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं मिला, 20 अप्रैल के बाद मिल सकती है राहत

Spread the love

रायपुर, 16 अप्रैल 2020, 20.25 hrs : कोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ सहित 15 राज्यों के 27 जिलों में पिछले 14 दिनों से किसी भी नए व्यक्ति को कोरोना संक्रमण नही हुआ है ।

कोरोना पर प्रेस ब्रीफिंग के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश के 325 जिलों में अब तक कोरोना का कोई भी जंय मामला नहीं आया है । अगर 27 जिलों की स्थिति यूं ही नियंत्रण में रही तो अब तक कोरोना मुक्त 325 और इन 27 जिलों को मिलाकर कुल 352 जिलों में 20 अप्रैल से लॉकडाउन से कुछ हद तक राहत दी जा सकती है ।

स्वास्थ्य संयुक्त सचिव ने बताया जिन जिलों में पिछले 14 दिन या उससे अधिक समय से कोई भी केस नहीं आया है उनमें छत्तीसगढ़ से दुर्ग, राजनंदगांव व राजधानी रायपुर भी शामिल हैं । इसके अलावा बिहार का पटना, प. बंगाल का नदिया और राजस्थान का प्रतापगढ़ जिला, गुजरात के गिर सोमनाथ और पोरबंदर जिले, तेलंगाना के भद्रादिरी और कुथागुड़म जिले, गोवा का साउथ गोवा, उत्तराखंड का पौड़ी गढ़वाल, यूपी का पिलीभीत, जम्मू-कश्मीर का रजौरी और मणिपुर का वेस्ट इंफाल जिला, पुदुचेरी का माही, मिजोरम का ऐजवाल वेस्ट जिला, कर्नाटक के देवनगिरी, कोडागू, तुमकुल, उडुप्पी और बेल्लारी जिले, केरल के वायनाड और कोट्टयम जिले, पंजाब का एसबीएस नगर, हरियाणा का पानीपत और मध्य प्रदेश का शिवपुरी जिला शामिल है । इन जिलों में यही स्थिति रही तो 20 अप्रेल के बाद लॉकडाउन में थोड़ी राहत दी जा सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *