प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घोषणा – लॉक डाउन 3 मई तक बढ़ा, जहां हॉटस्पॉट नहीं वहाँ 20 अप्रैल के बाद रियायत दी जा सकती है

Spread the love

नई दिल्ली, 14 अप्रैल 2020, 10.05 hrs : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से लड़ने के लिए लॉक डाउन 3 मई तक बढ़ाई । इस लॉक डाउन का पालन सख्ती से किया जाएगा । जहाँ हॉटस्पॉट नहीं बढ़े वहाँ लॉक डाउन में 20 अप्रैल तक रियायत दी जा सकती है ।

आज लॉक डाउन का आखरी, 21वा दिन । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधन में कहा कि कोरोना के खिलाफ ये जंग भारत बड़ी ही दिलेरी से लड़ा है ।

मैं जज हूँ आपको कितनी दिक्क़तें आयी हैं । आप आप अपना कर्तव्य निभा रहे हैं जिसके लिए मैं आपको नमन करता हूँ । बाबा साहब अम्बेडकर की के अवसर पर अपनी बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि है । अनेक समाज का आज नव वर्ष मनाया जा रहा है । आपके और आपके परिवार की उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूँ ।

अन्य देशों के अलावा आपने जिस तरह सामना किया उसकी मैं सराहना और नमन करता हूँ । भारत ने समस्या बढ़ने का इंतजार नहीं किया बल्कि डट कर सामना किया । 550 केस होते ही हमने इसे ज़्यादा बढ़ने से रोका । यदि बड़े बड़े देशों की तुलना में देखें तो हम अच्छी स्थिति में हैं । राज्य सरकारों ने भी बहुत ज़िम्मेदारी से काम किया ।

कई राज्यों ने यह कहा है कि लॉक डाउन बढ़ाना चाहिए । इसलिए अब कोरोना से लड़ने के लिए लॉक डाउन 3 मई तक बढ़ाया जाता है ।

बड़े बुजुर्गों का एक्स्ट्रा केअर करें । घर मे बने मास्क का उपयोग ज़रूर करें । काढ़ा, गर्म पानी ज़रूर पियें । जितना हो सके गरीब परिवार के भोजन का इंतज़ाम करें । कोरोना योद्धाओं जैसे डॉक्टर, नर्स, पुलिस का विशेष सम्मान करें ।

पूरी निष्ठा के साथ 3 मई तक लॉक डाउन के साथ पालन करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *