कटघोरा पूरी तरह से सील, मुसीबत बने जमात से लौटे लोग । मुख्यमंत्री ने CS और कलेक्टर को दिए निर्देश

Spread the love

कोरबा, 9 अप्रैल 2020, 18.40 hrs :  कोरबा के कटघोरा को अब पूरी तरह से सील कर दिया गया है ।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्य सचिव और अन्य कलेक्टर को कड़ाई के दिये निर्देश । मुसीबत बने जमात से लौटे लोग ।

कटघोरा में तबलीगी जमात से लौटे एक युवक को कोरोना संक्रमण हो जाने के बाद उसे रायपुर के AIMS में भर्ती किया गया । अब उसी युवक के अन्य रिश्तेदारों को भी कोरोना पोसिटिव पाया गया जिन्हें भी AIMS में भर्ती किया गया है ।

इसी के चलते आज कटघोरा की सीमा को सील कर दिया गया है । हर आने जाने वाले कि जाँच की जा रही है । लगभग 200 लोगों का सैंपल लिया जा रहा है । 20 दिनों में कटघोरा आये लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जायेगा ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव इस खतरे को भांपते हुए बहुत सतर्कता बरत रहे हैं । मुख्य सचिव और कलेक्टर को निर्देश देते हुए कहा गया है कि कटघोरा के हर व्यक्ति का हो कोरोना टेस्ट ।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ में शुरुआत में विदेश से आये हुए लोगों में से सिर्फ 9 कोरोना पोसिटिव पाये गए जो स्वस्थ हो कर AIMS से डिस्चार्ज हो गए हैं । किंतु दिल्ली के तबलीगी जमात से लौटे कुछ लोग कोरोना पोसिटिव पाये गए जिन्हें AIMS में भर्ती किया गया है ।

इन्ही जमाती लोगों में से एक ही परिवार के 7 लोग कोरोना पोसिटिव मिले जो आज AIMS में भर्ती किये गए हैं । छत्तीसगढ़ की मुसीबत बनते जा रहे हैं ये तबलीगी जमात से लौटे लोग ।

छत्तीसगढ़ के वक़्फ़ बोर्ड ने जमात से लौटे लोगों के लिए अपील की है कि स्वास्थ्य विभाग को लौटाने की जानकारी दें ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *