छत्तीसगढ़ में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज़ की पुष्टि के बाद अब सँख्या हुई 11, तबलीगी जमात के युवक के संपर्क में था संक्रमित व्यक्ति

Spread the love

रायपुर, 9 अप्रैल 2020, 01.20 hrs : छत्तीसगढ़ में चार दिनों की राहत के बाद एक और कोरोना संक्रमित मरीज की हुई है पुष्टि । कटघोरा के दूसरे व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है । अब तक छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित 11 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 9 लोग स्वस्थ हो कर घर लौट चुके हैं ।

पता चला है कि संक्रमित व्यक्ति समद, तबलीगी जमात के उस युवक के संपर्क में था जो कोरोना पॉजिटिव है और जिसका इलाज रायपुर के एम्स में चल रहा है । यह दूसरा मामला भी कोरबा जिले के कटघोरा है । इस संक्रमित व्यक्ति को इलाज के लिए रायपुर एम्स लाया जा रहा है । सम्भावना व्यक्त की जा रही है कि समद का पूरा परिवार कोरोना वायरस संक्रमित हो । इस सम्बंध में भी जाँच की जा रही है ।

कटघोरा निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति, समद को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है । पूर्व में भी कटघोरा के तबलीगी जमात के एक युवक का सैंपल भी पॉजिटिव आया था, जिसका एम्स में इलाज चल रहा है । जो दूसरा व्यक्ति कोरोना पोसिटिव पाया गया है वह तबलीगी जमात के युवक का रिश्तेदार है जिसके के संपर्क में आने से वह संक्रमित हुआ है ।

स्थानीय प्रशासन मस्जिद में आने जाने वाले की खोजबीन में कर रही है । पॉज़िटिव मरीज के संपर्क में पहुंचे लोगों को चिन्हांकित किया जा रहा है । AIMS में अभी कटघोरा के 16 वर्षीय युवक इलाज चल रहा है । इस नए मामले आने के बाद अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित कुल 11 मरीज़ हो गए हैं ।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर मामले की जानकारी दी है । उन्होंने कहा कि इसी कारण से मैं लॉकडाउन खोलने में जल्दबाजी करने के खिलाफ था । मैंने इसे लेकर आगाह भी किया था । हालात को देखते हुए हमें और अधिक परीक्षण करने की आवश्यकता है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *