Speaker डॉ. महत ने मुख्यमंत्री और उनकी सरकार को कोरोना से लड़ने के सफल प्रयासों पर बधाई दी, साथ ही लोगों से सुरक्षित मापदंडों का पालन करने की अपील

Spread the love

रायपुर, 4 मार्च 2020, 17.10 hrs : छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने एक पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री, उनकी सरकार, प्रशासनिक अधिकारियों, चिकित्सा विभाग एवं अन्य सभी को उनके सफल प्रयासों के लिए बधाई दी ।

डॉ. महंत ने अपने पत्र में कहा है कि कोरोना वायरस के कारण पूरे विश्व में असुरक्षा और भय का वातावरण बना है । हम सभी इस भय से अछूते नहीं हैं । उन्होंने ईश्वर से सभी के परिवार और समाज की सुरक्षा और स्वास्थ्य की प्रार्थना की है ।

डॉ. महंत ने तमाम जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि वे अपने सामाजिक दायित्वों के साथ विशेष जवाबदारी निभायें । इस संकट की घड़ी में अपने कार्यों से सुनिश्चित करें कि लॉकडाउन के दौरान, आसपास के इलाकों में कोई भूख-प्यास ना रहे । उनकी बुनियादी स्वास्थ्य सेवाएं, घरेलू सेवाएं सहज उपलब्ध हों । आवश्यकतानुसार राहत प्रबंधन करते हुए परस्पर सहयोग, समन्वय और सदभाव तथा सामाजिक प्रतिबद्धता की मिसाल देश-दुनिया के सामने कायम करें जिससे प्रत्येक छत्तीसगढ़वासी गौरव महसूस करें ।

स्पीकर डॉ. महंत के कहा कि अपने व्यक्तिगत संपर्क, प्रभाव का प्रयोग कर क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक संगठनों, ओद्योगिक इकाइयों, संस्थानों, व्यापारियों, प्रतिष्ठित व्यापारियों, नागरिकों से यथा सम्भव, स्वेच्छा से, इस पुनित कार्य हेतु धनराशि एवं अन्य सामग्री का सहयोग देने को प्रोत्साहित करें ।

विधानसभा अध्यक्ष ने यह भी कहा कि इस घड़ी में वे सदैव जनता के हित में, दुख-सुख प्रदेशवासियों के साथ हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *