कोरोना : वित्त मंत्री ने कर ली खुदकुशी, रेल पटरी पर मिला शव । 10 साल से संभाल रहे थे वित्त मंत्री का पद

Spread the love

नयी दिल्ली, 29 मार्च 2020 15.00 hrs : कोरोना वायरस से लड़ रही पूरी दिया सन्न रह गई जब खबर मिली कि जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शॉफर ने खुदकुशी कर ली है । वित्त मंत्री का शव रेलवे ट्रैक पर मिला है ।

थॉमस शॉफर इस बात से सदमे में थे कि कोरोना के कारण जो आर्थिक हालात बन रहे हैं उसमें देश की अर्थव्यवस्था का क्या होगा । थॉमस 10 साल से वित्त मंत्री थे । वे इस बात से बेहद चिंतित थे कि आगे क्या होगा । जर्मनी पर भी कोरोना का कहर है और 455 लोगों की मौत हुई है ।

उनके निधन पर हेसे के मुख्यमंत्री वॉल्कर बॉफियर ने कहा कि ‘‘हम स्तब्ध हैं । हमें विश्वास नहीं हो रहा और हम अत्यंत दु:खी हैं।

रेलवे पटरियों पर मिला थॉमस का शव : मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक व्यक्ति का शव फ्रैंकफर्ट और मेंज के बीच होचाइम शहर में एक हाई-स्पीड ट्रेन लाइन पर पाया गया, जिसकी पहचान जर्मन राज्य हेसे के वित्त मंत्री थॉमस शेफर के रूप में हुई है । पुलिस ने शनिवार को इसकी पुष्टि की ।

मामले के जांचकर्ताओं ने कहा कि घटनास्थल पर जांच के बाद शेफर का पहचान हो सकी । शुरुआती जांच में पता चला कि उन्होंने आत्म हत्या की है । फिलहाल इस पूरे मामले को लेकर पुलिस ने तुरंत कुछ भी विवरण जारी नहीं किया है ।

हेसे में जर्मनी की वित्तीय राजधानी फ्रैंकफर्ट है जहां ड्यूश बैंक और कॉमर्जबैंक का मुख्यालय है । यूरोपीयन सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में ही है। राज्य के वित्त मंत्री की मौत की खबर से बेहद दु:खी नजर आ रहे बॉफियर ने कहा कि शेफर इस महामारी के कारण उभरे आर्थिक संकट से उबरने में कंपनियों एवं कर्मियों की मदद करने के लिए ‘‘दिन-रात’’ काम कर रहे थे ।

चांसलर एंजेला मार्केल के निकट सहयोगी बॉफियर ने कहा, ‘‘आज हमें यह मानना होगा कि वह बेहद चिंतित थे। विशेषकर इस मुश्किल समय में हमें उनके जैसे ही व्यक्ति की आवश्यकता थी ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *