दूरदर्शन आज से दिन में दो बार दिखाएगा ‘रामायण’ के साथ ‘महाभारत’ 

Spread the love

मुंबई, 28 मार्च 2020, 11.00 hrs : एक बार फिर दूरदर्शन से ‘रामायण’ के साथ ही ‘महाभारत’ भी टेलीकास्ट करने जा रहा है । प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने दोबारा महाभारत को टेलीकास्ट किए जाने का फैसला लिया है ।

डीडी भारती कल से मतलब शनिवार से रोजाना इस सुपरहिट धार्मिक शो को दोपहर 12 बजे और शाम 7 बजे री-टेलीकास्ट करेगा । केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस संबंध में एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है ।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि डीडी भारती कल शनिवार 28 मार्च से प्रतिदिन लोकप्रिय धारावाहिक महाभारत को दोपहर 12 बजे और शाम 7 बजे से री-टेलीकास्ट करेगा ।’

रामायण के री-टेलीकास्ट किए जाने की खबर सामने आने के बाद से लगातार सोशल मीडिया पर महाभारत ट्रेंड कर रहा था ।

सोशल मीडिया यूजर्स लगातार महाभारत को दोबारा टेलीकास्ट किए जाने की रिक्वेस्ट कर रहे थे, जिसे देखते हुए प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने इस संबंध में उन सभी लोगों से बात करने की बात कही थी, जिनके पास धारावाहिक के राइट्स थे ।

दरअसल, कोरोना वायरस के चलते बीते 24 मार्च को ही 21 दिनों के लिए देश में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी । जिसके बाद लोगों को 21 दिनों तक उनके घर पर ही रहने की समझाइश दी गई है ।

वहीं लॉकडाउन के चलते इन दिनों फिल्म और टीवी इंडस्ट्री ने भी शूटिंग पर रोक लगा दी है, जिसके कारण लोगों का उनके घरों में मनोरंजन भी नहीं हो पा रहा है । इसी को ध्यान में रखते हुए प्रसार भारती ने दर्शकों के बीच 80 के दशक का सुपरहिट धार्मिक सीरियल रामायण लाने का फैसला किया ।इस बीच, जैसे ही रामायण के दोबारा टेलीकास्ट होने की बात पता चली वह महाभारत के भी री-टेलीकास्ट की मांग, दर्शक करने लगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *