कोरोना के कारण छत्तीसगढ़ विधानसभा स्थगित और मध्यप्रदेश विधानसभा 26 मार्च तक टला

Spread the love

रायपुर, 13 मार्च 2020, 14.25 hrs : छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही 25 मार्च तक स्थगित कर दी गई है ।

इस बीच ख़बर आई है कि 16 मार्च को आरंभ होने वाले मध्यप्रदेश का विधानसभा सत्र भी, कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए 25 मार्च तक टल गया है ।

छत्तीसगढ़ में, होली की वजह से 7 से 15 मार्च तक के लिए विधानसभा स्थगित की गई थी । सत्र की बैठक 25 फरवरी से शुरू हुई है ।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत की अध्यक्षता में शुक्रवार को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई । होली की छुट्टी के बाद सदन की कार्यवाही 16 मार्च से शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना की बढ़ती महामारी को देखते हुए सदन की कार्यवाही फिलहाल स्थगित रखने का फैसला किया गया ।

कार्यमंत्रणा समिति की बैठक के संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया को बताया कि देश में कोरोना को लेकर अलग-अलग एडवायजरी जारी की गई है । हमने प्रदेश में भी इसे लेकर आदेश जारी किया है, स्कूल-कालेजों में छुट्टी कर दी गई है । केंद्र सरकार ने जो गाइडलाइन जारी किया है, उसे हम फॉलो कर रहे हैं ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वैसे तो कार्यमंत्रणा समिति की बैठक के निर्णय सदन के अंदर ही सार्वजनिक किए जाते हैं, लेकिन आज की परिस्थिति अलग है, इसलिए हम यह जानकारी आपसे साझा कर रहे हैं ।

कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप को देखते हुए छत्तीसगढ़ में ऐहतियातन सभी स्कूल और कॉलेज भी 13 मार्च से 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं ।

राज्य में अब तक करीब 50 कोरोना के संदिग्धों की जांच की जा चुकी है और कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया ।

सरकार लगातार वायरस के खतरे को देखते हुए अलर्ट है। राज्य में एयरपोर्ट और रेल्वे स्टेशनों पर जांच के साथ सतर्कता बरती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *