निर्भया के दोषियों के लिये पटियाला हाउस करत का नया डेथ वॉरंट 20 मार्च को होगी फांसी

Spread the love

नई दिल्ली, 5 मार्च, 2020, 26.15 हरष : निर्भया के दोषियों को अब 20 मार्च, सुबह 5.30 बजे फाँसी होगी । दोषियों के पास सारे कानूनी विकल्प खत्म हो गए हैं। नया डेथ वॉरंट जारी होने पर निर्भया के परिजन खुश हुए ।

दोषियों के वकील एपी सिंह ने बताया कि आज चौथा डेथ वॉरंट जारी हुआ है । उन्होंने कहा कि 2013 में चारों दोषियों को फांसी दी गई. फिर हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने फांसी दी । इसके बाद पुनर्विचार याचिका में चारों गुनहगारों को फांसी दी गई । फिर क्यूरेटिव पिटिशन जब खारिज हुई तब फांसी दी गई । दया याचिका खारिज हुई तब फांसी दी गई । तीन बार और फांसी दे चुके हैं । मैं जानना चाहता हूं कि आप कितनी बार फांसी दोगे ।

मीडिया को वकील एपी सिंह ने कहा कि ये पढ़े-लिखे हैं, जेल में सुधर रहे हैं । जेल में संभल रहे हैं । अपना परिवर्तन कर रहे हैं । आपकी आवाजें और चीखें बता रही हैं कि कितना प्रेशर है । यह चौथा डेथ वॉरंट है, जो 20 तारीख के लिए जारी किया गया है । अक्षय के पास कानूनी विकल्प बचा है । वह बिल्कुल चुप हैं । कोर्ट हमसे कहती है कि आप आग से खेल रहे हैं, आपके लिए परिणाम गलत होंगे । इसका मतलब मुझे डराया जा रहा है।

चौथा डेथ वॉरंट जारी होने पर निर्भया की मां ने कहा कि आज फिर नया डेथ वॉरंट जारी किया गया, क्योंकि उनके सारे कानून विकल्प खत्म हो गए हैं । मुझे उम्मीद है कि यह डेथ वॉरंट फाइनल हो । इसी दिन इन गुनहगारों को फांसी दी जाए । निर्भया को इंसाफ मिले । हर चीज का एक अंत होता है । उनके कानूनी विकल्प का अंत हो गया है । जब तक उनकी फांसी नहीं होती है, हम हर पल लड़ाई के लिए तैयार हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *