इनकम टैक्स छापे पर मंत्रियों का प्रतिनिधिमंडल, राज्यपाल से शिकायत…. रविंद्र चौबे बोले- 36 घंटे बाद भी राज्य सरकार को ना सूचना और ना मीडिया में ब्रीफिंग…. ताला बंद होने के बावजूद महिला अफसर के घर दबिश

Spread the love

रायपुर, 28 फरवरी 2020, 17.15 hrs : छत्तीसगढ़ में पिछले 36 घंटे से इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी जारी है किंतु राज्य सरकार को इस मामले में कोई सूचना अभी तक नहीं मिली है ।

इसे लेकर मंत्रिमंडल के सदस्य राज्यपाल से शिकायत करने जा रहे हैं । सदन में संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने कहा है की पिछले 36 घंटे में पूर्व चीफ सिकरेट्री विवेक ढांढ, आईएएस अनिल टूटेजा की पत्नी मिनाक्षी टूटेजा, मुख्यंत्री की डिप्टी सिकरेट्री सौम्या चौरसिया, ओएसडी अरूण मरकाम, आबकारी विभाग के ओएसडी अरूणपति त्रिपाठी जैसे अफसरों के ठिकानों पर छापेमारी हुई है । इन छापों के बारे में सरकार को ना तो सूचना दी गयी और ना ही उन्हें विश्वास में लिया गया । उन्होंने मीडिया को बताया :
“देश में संघीय ढांचा है, राज्य में पिछले 36 घंटे से छापेमारी चल रही है, कल सुबह 8 बजे से ये कार्रवाई शुरू हुई है, कई अधिकारियों के घर पर छापेमारी हुई है, इस मामले में मीडिया को अभी तक कोई अपडेट नहीं दिया गया है, अभी जो सूचना मिली है, उसके मुताबिक घर में ताला लगा होने के बावजूद महिला अफसर के घर पर दबिश दी गयी है, ये संघीय ढांचा के विपरीत है, इसे लेकर अभी सीधे राज्यपाल को ज्ञापन देने मंत्रिमंडल के सदस्य जा रहे हैं”

छत्तीसगढ़ के पूर्व चीफ सिकरेट्री और रायपुर मेयर सहित 8 हाई प्रोफाइल लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की गयी थी, वहीं आज भी कई अधिकारियों के ठिकानों पर दबिश दी जा रही है । माना जा रहा है कि यह कार्रवाई अभी और अफसरों तक पहुंचेगी। होटल कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा, शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया और कई चार्टर एकाउंटेंट के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई अब तक हो चुकी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *