प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने ली करवट, पूरे उत्तर भारत में मौसम में बदलाव। विमान सेवा पर हुआ असर

Spread the love

रायपुर, 5 फरवरी 2020, 14.00 hrs : दक्षिण पश्चिम मध्यप्रदेश के ऊपर एक चक्रीय चक्रवाती घेरा बना हुआ है । दूसरा एक द्रोणिका इस सिस्टम से लक्षद्वीप तक विस्तारित है । इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय है । इन्ही सब सिस्टमों का असर राजधानी रायपुर समेत प्रदेश में देखने को मिल रही है ।

राजधानी के मौसम ने करवट ले ली है जिसके मद्देनजर कई जगह हल्की से मध्यम बारिश हुई । बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट आई और ठंड बढ़ गई है वहीं बुधवार सुबह कई इलाकों में कोहरा छाया रहा । 8 फरवरी तक मौसम में किसी भी प्रकार के परिवर्तन की संभावना नहीं जताई जा रही है ।

बदले हुए मौसम का राजधानी रायपुर की विमान सेवा पर भी पड़ी । सुबह 9 बजे आने वाली फ्लाइट दोपहर 1 बजे पहुंची । कोहरे की वजह से विमान नीचे नहीं उतर सका । उसे भुवनेश्वर डाइवर्ट किया गया । वहाँ भी उतरने की इजाज़त नहीं मिलने पर उसे भोपाल ले जाया गया । वहाँ से 11.30 जब रायपुर में विज़िबिलिटी मिली तब विमान ने भोपाल से रायपुर के लिए उड़ान भरी ।

हालांकि इन सिस्टमों का प्रभाव आज खत्म हो जाएगा । लेकिन इनके प्रभाव खत्म होने के बाद फिर एक दूसरा सिस्टम आ रहा है जिससे 8 तारीख तक मौसम में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नही है । बस्तर को छोड़कर सभी बाकी सभी संभागों को शीत दिवस के रूप में घोषित किया गया है । आज सेंट्रल जोन में हल्की बारिश हो सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *