जशपुर बन्द पर कलेक्टर ने कहा अभी जशपुर जिले से नहीं हटाई जाएगी सीआरपीएफ सुरक्षा, व्यापारियों की मांग पर कलेक्टर की घोषणा, आश्वासन के बाद व्यापारियों ने बंद किया स्थगित

Spread the love

जशपुरनगर, 30 जनवरी 2020, 18.00 hrs : विशबन्धु शर्मा की रिपोर्ट : जशपुर से सीआरपीएफ सुरक्षा हटाए जाने को लेकर व्यापारी संघ एवं नागरिक मंच के बैनर तले शुक्रवार को जिला स्तरीय बंद का ऐलान किया गया था । व्यापारियों ने शहर के सुरक्षा हटाने पर कड़ी नाराजगी जताई थी ।

गुरुवार शाम व्यापारी एवं नागरिक मंच का प्रतिनिधिमंडल कलेक्टर निलेश कुमार से मिला जहां एक बैठक के बाद कलेक्टर ने इस बात की घोषणा की है कि जशपुर से वर्तमान में सीआरपीएफ सुरक्षा नहीं हटाई जाएगी और सीआरपीएफ की बटालियन यथावत जशपुर में तब तक कार्य करेगी जब तक राज्य शासन विशेष बैठक कर अंतिम निर्णय नहीं लेती है । कलेक्टर ने कहा कि वे लिखित में सीआरपीएफ को राज्य के अधिकारी से हुई बातचीत की चर्चा के हवाले यहां यथावत रहने के निर्देश दे रहे हैं ।

कलेक्टर के आश्वासन पश्चात व्यापारी संघ ने शुक्रवार को होने वाले बंद को वापस लेते हुए स्थगित कर दिया गया है । व्यापार संघ ने कहा कि पंचायत चुनाव के बाद भी वे इस विषय पर गंभीर रहेंगे और अगर सीआरपीएफ सुरक्षा यहां हटाई जाती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा ।
चर्चा में व्यापार संघ के डिम्पल जैन सहित सभी प्रतिनिधियों ने आभार जताया और कहा कि उन्हें अंतिम निर्णय तक का इंतजार रहेगा और वर्तमान में नागरिक मंच कलेक्टर के आश्वासन पर शुक्रवार को होने वाले बंद को स्थगित कर रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *