आनंद भवन पहुंचकर मंत्री कवसी लखमा ने तीन दिवंगत प्रधानमंत्रियों को किया नमन

Spread the love

रायपुर : उद्योग मंत्री कवासी लखमा के प्रयागराज प्रवास के दौरान खास तस्वीर सामने आई है । आनन्द भवन में, जिस एक तस्वीर के साथ मंत्री कवासी लखमा मौजूद हैं, उसमें भारत के तीन पूर्व प्रधानमंत्री हैं । तस्वीरों मे स्व. पंडित जवाहर लाल नेहरू, स्व. इंदिरा गांधी और जो बाल अवस्था में नजर आ रहे हैं वो स्व. राजीव गांधी हैं । देश के इन पूर्व प्रधानमंत्रियों को प्रयागराज प्रवास के दौरान मंत्री कवसी लखमा ने नमन किया है ।

देश के लिए अपनी प्राणों की भी चिंता नहीं की गांधी परिवार ने : प्रयागराज प्रवास के दौरान मंगलवार को मंत्री कवासी लखमा ने आनंद भवन पहुंचे । यहां उन्होंने तीन प्रधानमंत्री, स्व. पंडित जवाहर लाल नेहरू, स्व. इंदिरा गांधी और स्व. राजीव गांधी का नमन किया । कवासी लखमा ने कहा कि कहा की आज आनंद भवन पहुंचकर इस बात का अहसास हुआ कि गांधी परिवार ने देश के लिए कितना बलिदान दिया है । मुझे आनंद भवन आकर ये जानने का मौका मिला कि पंडित जवाहर लाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी और स्व राजिव गांधी ने देश को बुलंदियों तक पहुंचाने के लिए कभी कदम पीछे नहीं हटाए ।

मंत्री लखमा ने यह भी कहा की देश के लिए जो अपने प्राण तक को त्याग दिया, वही भगवान हैं । मैं गांधी परिवार को नमन करता हूं, जिन्होंने देश को बुलंदियों तक पहुंचाने के लिए अपनी प्राणों की आहूती दी । इस दौरान उनके साथ रामभवन कुशवाह भी मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *