दिल्ली चुनाव में, CM कैंडिडेट का एलान नहीं करेगी BJP, घोषणा पत्र में हो सकते हैं कई बड़े एलान

Spread the love

नई दिल्ली : बीजेपी कह रही है कि वह दिल्ली में आप सरकार से भी सस्ती बिजली और सस्ता पानी देगी । इसपर अरविंद केजरीवाल का कहना है कि देश में बीजेपी की जिन-जिन राज्यों में सरकार है, पहले वहां पानी और बिजली मुफ्त करके दिखाए ।

पूरे देश की नज़र इस वक्त दिल्ली विधान सभा चुनाव पर है । दिल्ली में इस बार सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और बीजेपी में कड़ी टक्कर है । इस बीच बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर बड़ी खबर आई है । सूत्रों के मुताबिक बीजेपी अपने सीएम उम्मीदवार के नाम का एलान चुनाव के बाद करेगी । वहीं इस बार बीजेपी अपने चुनावी घोषणापत्र में कई बड़े वादे कर सकती है ।

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी अपने घोषणा पत्र में बिजली और पानी 5 गुना सस्ता मुहैया कराने का वादा कर सकती है । अगर ऐसा हुआ तो दिल्लीवासियों को एक लाख लीटर पानी मुफ्त दिया जाएगा और बिजली यूनिट में भी काफी छूट दी जाएगी । वहीं, खबर ये भी है कि दिल्ली बीजेपी 14 जनवरी से पहले अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर देगी ।

दरअसल आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी को लगातार चुनौती दे रहे हैं । बीजेपी कह रही है कि वह दिल्ली में आप सरकार से भी सस्ती बिजली और सस्ता पानी देगी, इसपर अरविंद केजरीवाल का कहना है कि देश में बीजेपी की जिन-जिन राज्यों में सरकार है, पहले वहां पानी और बिजली मुफ्त करके दिखाए ।

केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि “पांच गुना अधिक सब्सिडी देंगे ? मतलब ? 200 यूनिट के बजाए 1000 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे ? 20 हजार लीटर के बजाए एक लाख लीटर पानी मुफ्त देंगे ? ऐसे वादों से आप जनता का मजाक बना रहे हैं । दिल्ली चुनाव के पहले किसी भी एक बीजेपी शासित राज्य में यह सब लागू तो कीजिए ।” केजरीवाल सरकार ने शहर में 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली और 20,000 लीटर तक मुफ्त पानी दिया है ।

गौरतलब है कि दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमे पिछले, 2015 के विधानसभा चुनाव में APP को 67 और बीजेपी को मिले थे सिर्फ़ 3 सीट ।वहीं अन्य दलों का खाता ही नहीं खुला ।

इस बार, 202के चुनाव में, दिल्ली में 8 फरवरी को वोटिंग होगी और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *