आज राजधानी रायपुर के अलावा दुर्ग, चिरमिरी, धमतरी और रायगढ़ जैसे अहम शहरों में महापौर और सभापति चुने जाएंगे ।

Spread the love

रायपुर निगम, क्योंकि प्रदेश की राजधानी है इसलिए ये अति महत्वपूर्ण सीट बन गई है । यहाँ महापौर पड़ के अब 4 दावेदार हो गए हैं । पूर्व महापौर प्रमोद दुबे के अलावा ज्ञानेश शर्मा, श्रीकुमार में और एजाज़ ढेबर । इन तीनों में एजाज़ का नाम प्रमुखता से उभरा हुआ है । अभी तक सभी नवनिर्वाचित पार्षदों ने शपथ ले ली है । रायपुर में cross voting की सम्भावना बनी हुई है ।

सभी निगमों के नवनिर्वाचित पार्षदों ने शपथ ली है । अब से लगभग 1 घण्टे के अंदर, सभी निगमों की चाबी किसे सौंपी जाएगी ये तय हो जायेगा ।

रायगढ़ से कांग्रेस की झांकी काटजू के नाम की सम्भावना है । सभापति के लिए जयंत ठेठवार का नाम तय है ।

दुर्ग में धीरज बाकलीवाल का नाम भी लगभग तय है । वहीं चिरमिरी में विधायक डॉ. विनय जयसवाल की पत्नी, काँग्रेस पार्षद कंचन जयसवाल के अलावा बबिता सिंह महापौर के प्रबल दावेदार हैं । यहाँ कंचन का नाम तय माना जा रहा है और बबिता सिंह द्वारा नाराज़गी के चलते सम्भावना बनी है कि वो cross voting कर सकती हैं ।

अभी तक, आज के चारों निगमों के महापौर और सभापति की चाबी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और काँग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मारकम के हाथों में है । Cross voting की संभावना सभी निगमों में बना हुआ है । सस्पेंस लगभग एक से दो घंटे में सामने आ जायेगा ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *