27 को राहुल गांधी आएंगे रायपुर , साथ ही अनेक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी आएंगे । प्रियंका के आने की भी पूरी सम्भावना

Spread the love

27 दिसंबर काँग्रेस नेता राहुल गांधी रायपुर आएंगे । दिसंबर 27 से 29 तक होने वाले आदिवासी नृत्य समारोह में देश विदेश के अनेक नेता शिरकत करेंगे ।

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर राजधानी रायपुर में 27 से 29 दिसंबर को तीन दिवसीय “अंतर्राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव” का भव्य आयोजन हो रहा है ।

इस विशाल आयोजन में काँग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, वेणुगोपाल, कांति लाल भूरिया, पी एल पुनिया इत्यादि अनेक नेता शामिल हो रहे हैं । साथ ही पूरी संभावना है कि प्रियंका गांधी भी इस आयोजन में शामिल हो सकती हैं ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सपना रहा है “आदिवासी नृत्य” का आयोजन । उनके सपने को पूरा करने हेतु, देश मे इस तरह का “अंतर्राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य समारोह” पहली बार छत्तीसगढ़ में आयोजित किया जा रहा है ।

रायपुर में आयोजित इस “अंतराष्ट्रीय आदिवासी नृत्य समारोह” में देश के 23 राज्य एवं 7 देश के आदिवासी समुदाय नृत्य की प्रस्तुति देंगे । युगांडा, बेलारूस, श्रीलंका, बांग्लादेश, थाईलैंड, मालदीव इत्यादि देश इस भव्य आयोजन में अपनी प्रस्तुति देंगे ।

राजधानी रायपुर में इस आयोजन को भव्य रूप देने के लिए पूरा प्रशासन सक्रियता और मुस्तैदी से लगा हुआ है । खुद मुख्य सचिव आरपी मण्डल ख़ुद समारोह स्थल की तैयारी देखने नज़र बनाये हुए हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *