मुख्यमंत्री से उनके निवास पर अमेरिका के काउंसलेट जनरल और पोलेण्ड के राजदूत ने की सौजन्य मुलाकात

Spread the love

रायपुर, 09 दिसम्बर 2019/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल सेे आज उनके निवास कार्यालय में अमेरिका के काउंसलेट जनरल श्री डेविड जे. रेंज के नेतृत्व में मुम्बई से प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की ।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ प्रतिनिधिमंडल ने एग्रीकल्चर और फुड प्रोसेसिंग सेक्टर में संभावनाओं पर विस्तृत विचार-विमर्श किया । मुख्यमंत्री श्री बघेल ने श्री डेविड जे. रेंज को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया ।

अमेरिका के काउंसलेट जनरल के नेतृत्व में आए प्रतिनिधि मंडल ने रायपुर जिले के विकासखण्ड आरंग के ग्राम बनचरौदा में बनाए गए आदर्श गौठान का भी अवलोकन किया । प्रतिनिधि मंडल ने वहां मिट्टी और गोबर से बनाई जा रही वस्तुओं को भी देखा और गौठान के संचालन के बारे में जानकारी ली । स्व-सहायता समूहों के द्वारा की जा रही आर्थिक गतिविधियों के बारे में चर्चा की । इस अवसर पर मुख्यमंत्री के ग्रामीण विकास सलाहकार श्री प्रदीप शर्मा भी उनके साथ थे ।

मुख्यमंत्री से पोलेण्ड के राजदूत ने की सौजन्य मुलाकात

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल सेे कार्यालय में श्री डेविड जे. रेंज के अलावा, भारत में पोलैण्ड के राजदूत श्री एडम बुराकोवस्की ने भी मुलाकात की । इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ कोल के क्षेत्र में व्यापक संभावनाओं के सबंध में चर्चा की । उन्होंने बताया कि रायपुर जिले के अभनपुर के पास स्थित कुष्ठ आश्रम की 50 वीं वर्षगांठ के अवसर पर यहां आए थे । इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने श्री एडम बुराकोवस्की को स्मृतिचिन्ह भेंटकर सम्मानित भी किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *