मशहूर ऐक्ट्रेस शर्मिला टैगोर का आज था जन्मदिन

Spread the love

आज 8 दिसम्बर को फिल्म अभिनेत्री शर्मिला टैगोर का जन्मदिन है । जन्मदिन मनाने के लिए पूरा पटौदी परिवार इस समय पटौदी पैलेस में पहुचा हुआ था ।

शर्मिला टैगोर के साथ बेटे सैफ अली खान, बहू करीना कपूर, बेटी सोहा अली खान, दमाद कुणाल खेमू और पटौदी खान के छोटे हीरो तैमुर भी पटौदी पैलेस पहुचे । पटौदी परिवार में हमेशा से शर्मिला टैगोर के जन्मदिन को लेकर उत्सुकता रहती है ।

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान की खूबसूरत तस्वीरें
शर्मिला टैगोर के कुछ अनदेखी खूबसूरत तस्वीर जो शायद ही किसी ने अभी तक नहीं देखा होगा। 60-70 के दशक में शर्मीला टैगोर एक बेहतरीन अभिनेत्री रही है।

 

शर्मिला टैगोर हमेशा ही, एक बेहतरीन अदाकारा मानी जाती रही हैं । उनकी कुछ खूबसूरत अनदेखी तस्वीर जो शायद किसी ने अभी तक नहीं देखा होगा । 60-70 के दशक में शर्मिला टैगोर कुछ इस तरह दिखती थी-

शर्मिला टैगोर के स्टाइल को देखकर शायद ही कोई उनके उम्र का अंदाजा लगा पाए ।

शर्मिला टैगोर का करियर Satyajit Ray’s के फिल्म अपुर संसार से स्टार्ट की थी है । इस ब्लैक एंड वाइट तस्वीर में शर्मिला बेहद ही खूबसूरत लग रही है । यह बंगाली भाषा की फिल्म, 1959 में आई थी जिसमें शर्मीला ने बंगाली रीतिरिवाज के गहने पहने है। शर्मीला का अधिकतर बचपन कोलकाता में ही बता था ।

2- एक कार्यक्रम में शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी एक साथ है । साथ में है कपूर फैमली के सबसे बड़े स्टार अभिनेता रहे राज कपूर । पहली बार शादी के बाद पटौदी और शर्मिला एक साथ नजर आए थे । वही राज कपूर के साथ परिवार के दो बच्चें भी साथ है । इस ब्लैक एंड वाइट ड्रेस में शर्मिला और पटौदी बेहद ही चार्मिंग लग रहे हैं ।

3- शादी के बाद शर्मिला और पटौदी दोनों एक साथ किसी इंटरव्यू में दिखे थे । शादी के समय पटौदी भरतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे । इसी दौरान ये फोटो लिया गया था। उस समय शर्मिला फिल्मों में बेहद नाम कमा चुकी थी और पटौदी भी एक राजशाही परिवार से आते थे । हालांकि इन नोडों की मुलाकात एक पार्टी में हुई थी, जिसके बाद प्यार हुआ और शादी कर लिया ।

4- 1960 और 65 के आते-आते शर्मिला फिल्मों में काफी नाम कमा चुकी थी लेकिन असली सफलता फिल्म आराधना से मिली । फिल्म आराधना 1969 में आई थी । उस समय यह फिल्म काफी बड़ी हिट हुए थी और 1969 में इस फिल्म ने कई Filmfare Awards जीता था । इसी दौरान स्टेज पर पटौदी और शर्मिला टैगोर साथ में दिखे थे जिसका तस्वीर आप देख रहे हैं । वही पटौदी और शर्मिला के साथ में डेविड भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *