नगरीय चुनाव : काँग्रेस के लिए खुशखबरी, भाजपा को जोर का झटका, कोतबा और जगदलपुर से काँग्रेस प्रत्याशी चुनाव से पहले ही, निर्विरोध जीते

Spread the love

रायपुर । नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनाव अभी हुए नहीं और काँग्रेस के जीत का सिलसिला शुरू हो गया है ।

जशपुर के नगर पंचायत कोतबा के वार्ड क्रमांक 10 डॉ. अंबेडकर वार्ड से कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती सुनीता चौहान ने भाजपा प्रत्याशी श्रीमती मनियारो बाई पर फर्जी जाती प्रमाण पत्र देकर निर्वाचन लड़ने का आरोप लगाया ।

आरोप में कहा गया था कि वार्ड क्रमांक 10 महिला अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित था, जिसमें अनुसूचित जाति होने के प्रमाण पत्र के साथ ही नामांकन भरा जा सकता था । यहाँ, अनारक्षित मनियारो बाई ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र के साथ आवेदन दिया । वह चिक जाति से है, जिसे जशपुर जिले में सामान्य का दर्जा है । शिकायत के बाद जांच स्कूटनी की यहां प्रक्रिया चल रही थी, जिसमें मनियारो बाई का नामांकन ही रदद कर दिया गया और यहां उत्पन परिस्थिति के मुताबिक अब कांग्रेस प्रत्याशी सुनीता चौहान निर्विरोध विजयी हो गई ।

वहीं दूसरी ओर, पता चला है कि जगदलपुर में एक बीजेपी पार्षद उम्मीदवार का नामांकन निरस्त हो गया है । कल, 6 दिसंबर को, नामांकन के आखिरी दिन के बाद हुई आज हुई स्क्रूटनी के दौरान बीजेपी उम्मीदवार का नामांकन निरस्त हो गया है। जगदीश भूरा प्रतापदेव वार्ड से भाजपा के उम्मीदवार थे ।

बताया जा रहा है कि बीजेपी नेता ने मां के नाम से एनओसी लिया था, एनओसी को लेकर कांग्रेस ने आपत्ती जताई थी, स्क्रूटनी के दौरान एनओसी में गलती पकड़ी गई थी ।

नामांकन रद्द होने के बाद भाजपा नेताओं ने कहा है कि राज्य निर्वाचन आयोग से इस मामले में अपील करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *