प्रज्ञा ठाकुर पर भाजपा संसदीय दल की बैठक में  रोक लगा

Spread the love

नई दिल्ली, 3rd Nov. 12.11 : बीजेपी संसदीय दल की आज बैठक होनी है जिसमें भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के शामिल होने पर पाबंदी है 

कुछ दिन पहले ही प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था, जिसके बाद विपक्ष ने उनके बयान पर एतराज़ जताते हुए संसद में भारी हंगामा किया था । प्रज्ञा ने दो बार संसद में माफ़ी भी मांगी थी । अपना बयान पढ़ते हुए प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि उन्होंने नाथूराम गोडसे को देशभक्त नहीं कहा है लेकिन अगर फिर भी किसी को ठेस पहुंची है तो वह माफी मांगती हैं ।

इससे पहले प्रज्ञा ने महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को देशभक्त बताने वाले अपने बयान पर लोकसभा में सफाई दी और कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया । मैं महात्मा गांधी का सम्मान करती हूं । राहुल गांधी पर भी प्रज्ञा ने निशाना साधते हुए कहा कि मुझे अदालत ने दोषी करार नहीं दिया है, लेकिन मुझे खुलेआम आतंकवादी कहा गया । यह कानूनन अपराध है और एक महिला के नाते मेरी गरिमा का अपमान है । बीजेपी सांसद प्रज्ञा ने राहुल गांधी विशेषाधिकारी हनन का भी शिकायत भी की है ।

इससे पहले प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बीजेपी की काफी फजीहत हो चुकी थी और इस पर पार्टी के बड़े नेताओं ने सफाई भी दी । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा कि गोडसे को देशभक्त को कहना तो दूर कोई उसे देशभक्त के तौर पर सोच भी नहीं सकता है । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा कि सरकार और भारतीय जनता पार्टी ने नाथूराम गोडसे के संबंध में भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की टिप्पणियों की कड़ी निंदा की है ।

अमित शाह ने ‘इकोनॉमिक टाइम्स’ पुरस्कार समारोह में उद्योगपति राहुल बजाज (Rahul Bajaj) की टिप्पणी का उत्तर देते हुए कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहले ही प्रज्ञा के बयान की निंदा कर चुके हैं और पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है । उन्होंने कहा, ‘‘न तो सरकार और न ही भाजपा, इस प्रकार के बयानों का समर्थन करती है ।

दूसरी ओर राहुल गांधी के ख़िलाफ़ प्रज्ञा ठाकुर की शिकायत को विशेषाधिकार समिति को भेजा जाएगा । कमेटी शिकायत की जांच कर आगे फ़ैसला लेगी । ज़रूरत पड़ने पर राहुल गांधी को बुलाया भी जा सकता है. कांग्रेस नेता ने गोडसे वाले बयान को लेकर प्रज्ञा ठाकुर को आतंकवादी कहा था । जिस पर उन्होंने आपत्ति जताई थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *