राजभवन को सौंपी विधायकों की लिस्ट में अजित पवार भी शामिल । कद्दावर शरद पवार ने चला बड़ा दांव, बदलता जा रहा है गणित

Spread the love

नई दिल्ली, 24 नवंबर । महाराष्ट्र में NCP ने फिर 51 विधायकों के समर्थन का दावा किया है । अजित पवार को मनाने की कोशिश भी जारी है और एनसीपी नए, विधायक दल के नेता जयंत पाटील 51 विधायकों के हस्ताक्षर की चिट्ठी लेकर राजभवन पहुंच गये । उन्होंने बताया कि विधायकों की लिस्ट में अजित पवार का नाम भी शामिल है, हालांकि उस पर अजित पवार का हस्ताक्षर नहीं है । जयंत पाटील ने कहा कि अजित पवार से मिल कर मनाने की कोशिश की जायेगी ।

अजित पावर, शरद पवार के भतीजे हैं । परिवार कोशिश है, अजित पवार को मना कर, उन्हें गठबंधन खेमे में वापस बुलालें । इधर, शरद पवार और सुप्रिया सुले ने अजित पवार के भाई श्रीनिवास से बात की है । कोशिश की जा रही है कि अजित पवार फडणवीस सरकार में डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दें । जयंत पाटील ने भी जानकारी दी कि वे खुद अजित पवार से बात करने जा रहे हैं ताकि उन्हें मनाया जा सके ।

अजित पवार पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी ने उन्हें विधायक दल के नेता पद से हटा दिया गया और प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील को विधायक दल का नया नेता चुना गया । एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता और विधायक पार्टी की बैठक में शामिल हुए। विधायकों को व्हिप जारी करने के साथ ही अन्य अधिकार दिए गए थे, जो तत्काल प्रभाव से वापस ले लिए गए ।

सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र सरकार बनाने पर गहन विचार चल रहा है और सम्भावना है कि कल ही फडणवीस सरकार को फ्लोर टेस्ट का आदेश दे दे । कल का दिन महाराष्ट्र में सरकार बनाने का बहुत ही अहम होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *