शरद ने बीजेपी को या मो-शा ने शरद-सोनिया को दी पटखनी, महाराष्ट्र में बड़ा उलटफेर

Spread the love

ब्रह्ममुहूर्त में, महाराष्ट्र में जबतक लोग नींद से जागते, हो गया इतना बड़ा उलटफेर ।

सुबह नींद खुलते ही महाराष्ट्र की राजनीतिक समाचार ने जैसे भूचाल आ गया । आख़िर मो-शा ने गोआ और मेघालय वाला कूटनीतिक खेल दोहरा ही दिया ।

सुबह 5.47 पर महाराष्ट्र से राष्ट्रपति शासन हटा और 8.05 बजे राज्यपाल ने शपथग्रहण शुरू करवा कर देवेन्द्र फडणवीस और अजित पवार ने शपथ लिया । सारे खेल का लब्बोलुआब यह है कि बीजेपी के देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री का तथा एनसीपी के अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पड़ की शपथ ली ।

पिछले कुछ दिनों से ये बात निकल कर आ रही थी कि शिवसेना, काँग्रेस और एनसीपी मिलकर सरकार बनाएगी । पर इस वक्त जो उलटफेर हुआ है उसपर सभी की नज़र शरद पवार पर टिकी है ।

अजीत पवार और सुप्रिया सुले शरद पवार के भतीजे-भतीजी हैं । इस गेम चेंज में अजीत पवार की पलटी ने सुप्रिया को झंकझोर दिया है । राजनीतिक सबन्ध के साथ साथ इतने क़रीब पारिवारिक सम्बन्द्ध के इस तरह टूटन से सुप्रिया बेहद दुखी हो कर ट्विट भी किया ।

बीजेपी के देवेन्द्र फडणवीस और एनसीपी के अजित पवार ने बहुत बड़ा कदम उठाया । अभी 12.30 बजे शरद और उद्धव मिल कर प्रेसकांफ्रेंस लेने वाले हैं । तब ही कुछ पिक्चर स्पष्ट हो पाएगी ।

इस नए गठबंधन के साथ अभी तक बीजेपी के 105 और एनसीपी(अजित पवार) के 40 विधायक मिल कर 145 का आंकड़ा पूरा हुआ है । इधर काँग्रेस ने शरद पवार से सवाल कर रही है कि अब असली एनसीपी कौन सा है अजित या शरद वाली ? शरद पवार का कहना है कि जो भी हुआ है उसकी जानकारी मुझे नहीं है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *