वातानुकूलित भवन में बनाया जाएगा 01 करोड़ 33 लाख ₹. की लागत से “स्व. बिसाहूदास महंत सियान सदन”

Spread the love

जांजगीर-चम्पा : November 18, 2019
शासन नगरीय प्रशासन विभाग ने नगरपालिका सक्ती की मांग पर “सियान सदन” बनाने की दी स्वीकृति !

“सियान सदन” के प्रथम तल पर बनेगा बड़ा सार्वजनिक वातानुकूलित हाल – श्यामसुंदर अग्रवाल अध्यक्ष नगर पालिका सक्ती !

सक्ती विधानसभा क्षेत्र के विधायक कन्हैया गोयल एवं छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की पहल पर, नगर पालिका अध्यक्ष शक्ति श्यामसुंदर अग्रवाल की मांग पर, छत्तीसगढ़ शासन नगरीय प्रशासन विभाग के मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने नगरपालिका शक्ति के गायत्री मंदिर रोड स्थित पुराने कार्यालय भवन में करीब एक करोड़ 31 लाख रुपए की लागत से “सियान सदन” बनाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है ।

यह “सियान सदन” स्वर्गीय बिसाहू दास महंत के नाम पर होगा । उक्तआशय की जानकारी देते हुए नगर पालिका शक्ति के अध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल ने बताया कि शहर के गायत्री मंदिर रोड में, नगर पालिका का पुराना कार्यालय भवन, विगत कई दशकों से स्थापित था । भवन जर्जर एवं जीर्ण-शीर्ण हो जाने के कारण विगत वर्षों में नवनिर्मित कार्यालय भवन गौरव पथ मार्ग के पास स्थापित किया गया ।

पुराने कार्यालय भवन का उपयोग नहीं होने के कारण नगर पालिका सक्ति द्वारा इसे छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी योजना सियान सदन स्थापना के अंतर्गत स्वीकृति प्रदान करने हेतु प्रस्ताव परिषद से संकल्प पारित कर भेजा गया । इस सियान सदन की स्थापना के बाद सक्ति शहर के विभिन्न वार्डों में निवासरत वरिष्ठजन एवं सीनियर सिटीजन, यहां प्रतिदिन आकर विभिन्न प्रकार के मनोरंजन के साधन तथा आपस में एक दूसरे के बीच समन्वय स्थापित कर अपनी जीवन चर्या को बेहतर बनाने की दिशा में पहल कर सकेंगे ।

बुजुर्गों का विशेष रूप से ख्याल रखा जाएगा : श्री अग्रवाल ने बताया कि “सियान सदन” के प्रथम तल में वातानुकूलित बड़े हॉल का निर्माण किया जाएगा जो कि आने वाले दिनों में सार्वजनिक कार्यों के लिए जनता की सेवा में उपलब्ध होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *