सामाजिक संस्था “वक्ता मंच” ने चितवन वृद्धाश्रम में दीपावली मनाई

Spread the love

रायपुर । राजधानी की प्रतिष्ठित सामाजिक संस्था “वक्ता मंच” ने आज 29 अक्टूबर की शाम टिकरापारा स्थित चितवन वृद्धाश्रम में दीपावली की खुशियों को शेयर किया । इस अवसर पर बड़ी संख्या में राजधानी के साहित्यकार, समाज सेवी एवं प्रबुद्धजन उपस्थित थे ।

वक्ता मंच के अध्यक्ष राजेश पराते ने जानकारी दी है कि ‘दीपावली की एक शाम,चितवन आश्रम के नाम” शीर्षक से आयोजित इस कार्यक्रम में शहर के कवियों ने भावपूर्ण कविताये सुनाकर समाँ बाँध दिया । इसके पश्चात घर से बनी मिठाईयो एवं नमकीन के पैकेट बाँटकर बुजुर्गो से आशीर्वाद लिया गया । समूचे आश्रम परिसर को मिट्टी के दीपो से आलोकित करने के साथ ही बुजुर्गो के साथ आतिशबाजी का आनन्द लिया गया ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुये मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार सुनील पांडे ने कहा कि दीपावली का पर्व हमें अन्धकार से प्रकाश की ओर बढ़ने की प्रेरणा देता है । मानव समाज में सदैव से ही सुर एवं असुर,असत्य एवं सत्य एवं अन्धकार एवं प्रकाश के मध्य हर युग में संघर्ष चलता रहा है । इसमें सत्य एवं न्याय की ताकतों की जीत सुनिश्चित है । दीपावली का दीप हमें सन्देश देता है कि अँधेरे के खिलाफ एक छोटा सा दीपक भी तनकर खड़ा रह सकता है ।

इस अवसर पर रामेश्वर शर्मा, प्रदीप पांडे, प्रशांत पांडे, सिंधु झा, इंद्रदेव यदु, शुभम साहू, देवेंन्द्र चावला, मोहम्मद हुसैन, धनेश्वरी नारंग, प्रगति पराते, दुष्यंत साहू, सूर्यकान्त प्रचंड, मनीष अवस्थी, हेमलाल पटेल, ज्योति शुक्ला, सरोज अवस्थी, आगर मिश्रा, विवेक बेहरा, विद्या पटेल, नीलाभ पटेल, पूर्णिमा, झरना, देविका, मेघा, तनु, मनीषा, यामिनी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे । वक्ता मंच के सदस्यों ने अगले कुछ घंटे बुजुर्गो के साथ हर्ष एवं उल्लास के माहौल में व्यतीत किया ताकि प्रत्येक ह्रदय में दीप पर्व की खुशियां पहुँच सके । इस क्रम में मंच द्वारा बाल आश्रम,गरीब बस्तियों एवं अन्य वृद्धाश्रमों में भी कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *