कुर्सी पर शिवसेना और BJP में आर-पार, फडणवीस बोले, पूरे 5 साल मैं ही CM रहूंगा

Spread the love

सीएम पद पर शिवसेना और बीजेपी में और बढ़ी तकरार बीजेपी ने साफ कहा, सीएम का पद शेयर नहीं किया जाएगा ।

फडणवीस ने कहा, शिवसेना के साथ कोई बात नहीं हुई
बोले, शिवसेना अगर कोई मांग रखती है तो मेरिट पर देखेंगे ।

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना में सियासी कलह चरम पर पहुंच गई है । शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सुबह दुष्यंत चौटाला के सहारे बीजेपी पर तंज कसा तो कुछ देर बाद ही बीजेपी ने दो टूक कह दिया कि मुख्यमंत्री का पद शेयर नहीं किया जाएगा । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साफ कहा कि हमारे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इस बात की पुष्टि की है कि शिवसेना के साथ CM पोस्ट को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है । उन्होंने आगे बताया कि अब तक कोई भी फॉर्म्युला तय नहीं हुआ है ।

बीजेपी सांसद का दावा, हमारे संपर्क में शिवसेना के 45 MLAइस बीच बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय ककडे ने दावा किया कि शिवसेना के 45 विधायक हमारे संपर्क हैं । उन्होंने कहा कि ये विधायक सीएम देवेंद्र फडणवीस के संपर्क में हैं और गठबंधन सरकार बनाने के पक्ष में हैं । इस तरह से बीजेपी ने शिवसेना में ही टूट का संकेत देकर आक्रामक तेवर अपना लिए हैं । संजय ककडे ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इन 45 विधायकों में से कुछ लोग उद्धव ठाकरे को सीएम देवेंद्र फडणवीस की लीडरशिप में गठबंधन सरकार बनाने के लिए राजी करेंगे । मैं नहीं मानता कि इसका कोई और विकल्प है ।

संजय राउत ने फिर याद दिलाया बीजेपी का वादा
सीएम देवेंद्र फडणवीस के बयान को लेकर शिवसेना के संजय राउत की भी प्रतिक्रिया आई है । उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले ही एक होटल में हुई एक मीटिंग में 50-50 फॉर्म्युले पर सहमति बनी थी । इस मीटिंग में देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे और अमित शाह भी थे । संजय राउत ने कहा कि हमारी छोटी सी मांग है और हम उस पर अडिग हैं । उन्होंने कहा कि बीजेपी अपना वादा पूरा करे, हम गठबंधन धर्म निभाएंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *